A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL वनडे सीरीज के बीच में ही इस खिलाड़ी की हुई स्क्वाड में एंट्री, अचानक मिल गई जगह

IND vs SL वनडे सीरीज के बीच में ही इस खिलाड़ी की हुई स्क्वाड में एंट्री, अचानक मिल गई जगह

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा चोटिल होने की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर श्रीलंकाई टीम में एक खिलाड़ी को मौका मिला है।

Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Sri Lanka Cricket Team

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अभी सीरीज 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला टाई रहा था। वहीं सीरीज के बीच में ही श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा बाहर हो गए हैं। पहले वनडे के दौरान अपने 10वें ओवर की आखिरी गेंद डालते समय उनकी बायीं हैमस्ट्रिंग में दर्द महसूस हुआ। इसके बाद एमआर आई में उनके चोट की पुष्टि हुई है। उनके वनडे सीरीज से बाहर होते ही रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो गया है। हसरंगा से पहले तेज गेंदबाज मतीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका भी बाहर हो चुके हैं। 

जेफर वेंडरसे को मिली टीम में जगह

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा की जगह टीम में जेफर वेंडरसे को शामिल किया गया है। इससे पहले भी वह भारतीय टीम के खिलाफ एक मैच खेल चुके हैं, लेकिन वह एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए थे। अब भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। 

साल 2015 में श्रीलंका के लिए किया डेब्यू

जेफर वेंडरसे ने श्रीलंका के लिए साल 2015 में वनडे में डेब्यू किया था। लेकिन डेब्यू के बाद से उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने अभी तक श्रीलंकाई टीम के लिए 22 वनडे मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 1 टेस्ट में 2 विकेट और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 169 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 99 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं 57 मैचों में श्रीलंका ने बाजी मारी है। दोनों टीमों के बीच 11 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं दो मैच टाई रहे हैं। 

यह भी पढे़ं

'मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं', मनु भाकर के दो मेडल जीतने पर बोले कोच जसपाल राणा

Ishan Kishan: ईशान किशन करेंगे वापसी, कप्तानी मिलने की भी संभावना; रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

Latest Cricket News