A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: टीम इंडिया के ऐलान से पहले आई बड़ी खबर, धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा टेस्ट सीरीज में आराम?

IND vs BAN: टीम इंडिया के ऐलान से पहले आई बड़ी खबर, धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा टेस्ट सीरीज में आराम?

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

team india- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय टेस्ट टीम

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा इस सीरीज को लेकर अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन अब खबर आ रही है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बुमराह के 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के जरिए वापसी करने की उम्मीद है। भारतीय टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर तेज गेंदबाजी आक्रमण में और अधिक विविधता लाने की योजना बना रहे हैं जिसके लिए टेस्ट टीम में बाएं हाथ के सीम और स्विंग गेंदबाज को लाया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘बुमराह अपने शरीर और फिटनेस से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और यह उन पर निर्भर करेगा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में खेलना चाहते है या नहीं। टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स इस बात को लेकर बिलकुल साफ हैं कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी पांच टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह फिट रहे। हालांकि इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी जिसमें शायद वह खेलने के लिए तैयार होंग।"

बुमराह के हो सकते हैं विकल्प

बुमराह की जगह अगर बाएं हाथ के स्विंग गेंद गेंदबाजों के विकल्प पर नजर डालें तो चयनकर्ता अर्शदीप सिंह और खलील अहमद के नाम पर गौर कर सकते हैं। अर्शदीप लगातार T20I क्रिकेट खेल रहे हैं और अब टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद वह टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा भी जता चुके हैं। दूसरी तरफ, खलील बेहतर गेंदबाज है लेकिन उनकी गेंदबाजी में निरंतरता की कमी साफ झलकती है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज के लिए दूसरा विकल्प यश दयाल है लेकिन वह खलील और अर्शदीप को फिलहाल टक्कर देने के मामलें में काफी पीछे हैं। 

(With PTI inputs)

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड की 'उड़न परी' ने लपका हैरतअंगेज कैच, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

लगातार हो रही अनदेखी से युजवेंद्र चहल ने लिया बड़ा फैसला, अब इस देश की टीम से खेलेंगे

 

 

 

Latest Cricket News