A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के लिए बढ़ी मुश्किलें, इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तान के लिए बढ़ी मुश्किलें, इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले लिया बड़ा फैसला

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एक बड़ा फैसला लेते हुए जेम्स एंडरसन के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY जेम्स एंडरसन के साथ इंग्लैंड का गेंदबाज

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खेल से संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट के साथ अपना जुड़ाव बनाए रखा है। वे अब इंग्लैंड मेंस टीम के गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ जून में अपने अंतिम टेस्ट के बाद से एंडरसन ने इस भूमिका को निभाना शुरू किया था। एंडरसन और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच इस सहयोग को अब साल के अंत तक बढ़ा दिया गया है, जिससे वे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आगामी दौरों पर टीम के साथ बने रहेंगे। पाकिस्तान के लिए यह एक मुश्किल की बात होगी। पिछली बार इंग्लैंड की टीम ने उन्हें पाकिस्तान में क्लीन स्वीप किया था।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दौरे पर एंडरसन का ध्यान

एंडरसन का इस भूमिका में होना इंग्लैंड क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम, कप्तान बेन स्टोक्स और मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की के साथ बातचीत के बाद, एंडरसन को बताया गया था कि टीम उनके बिना आगे बढ़ेगी, और उन्हें खेल से बाहर कर दिया गया। इसके बावजूद ECB एंडरसन की विशेषज्ञता को बनाए रखने के लिए उत्सुक है, खासकर 2025-26 एशेज की तैयारी को देखते हुए। एंडरसन ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि फिलहाल उनका ध्यान पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दौरों पर है। इसके बाद के लिए अभी कुछ भी तय नहीं है। उन्होंने स्वीकार किया कि वे इस नई भूमिका में खुद को स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं और यह भी पता लगा रहे हैं कि क्या वे कोचिंग में करियर बनाना चाहते हैं।

युवा गेंदबाजों को होगा फायदा

इस बीच, इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण भी उनके मार्गदर्शन में लगातार सुधार कर रहा है। हाल ही में, युवा तेज गेंदबाज जोश हल को डेब्यू का मौका दिया गया, जिन्होंने एंडरसन के अनुभव से बहुत कुछ सीखा। एंडरसन के साथ काम करना इंग्लैंड के युवा गेंदबाजों के लिए एक शानदार मौका है, जिससे वे अपने खेल को और निखार सकते हैं। एंडरसन की उपस्थिति पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दौरों में टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने खुद भी स्वीकार किया है कि वह अभी इस भूमिका को सीख रहे हैं और देख रहे हैं कि क्या यह दोनों पक्षों के लिए काम करती है। उन्हें इस भूमिका में आगे भी काम करने का मौका मिलेगा, खासकर अगले साल के शुरुआती महीनों में जब इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट मैच निर्धारित नहीं है।

यह भी पढ़ें

जोश इंग्लिश ने बना दिया नया कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलिया के लिए तोड़ा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार ऋषभ पंत, Duleep Trophy में उनका ये कैच उड़ा देगा आपके भी होश

Latest Cricket News