A
Hindi News खेल क्रिकेट Ishan Kishan: ईशान किशन के हाथ आया सुनहरा मौका, अचानक मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

Ishan Kishan: ईशान किशन के हाथ आया सुनहरा मौका, अचानक मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

Ishan Kishan Career: ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह बुची बाबू ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। इसके लिए उन्हें झारखंड की टीम की कमान सौंपी गई है।

Ishan Kishan- India TV Hindi Image Source : PTI Ishan Kishan

Ishan Kishan Captain: ईशान किशन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्हें कई बार घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह दी गई। लेकिन उन्होंने सिर्फ आईपीएल में खेला। अब शायद ईशान अपना मूड बदल रहे हैं और उन्होंने झारखंड की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है। वह बुची बाबू ट्रॉफी में झारखंड की टीम की कप्तानी करेंगे। बुची बाबू ट्रॉफी 15 अगस्त से शुरू हो रही है। ईशान के पास कप्तानी का अनुभव है। वह इससे पहले अंडर-19 में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वह झारखंड की टीम से चेन्नई में जुडेंगे। 

घरेलू क्रिकेट में होगी ईशान किशन की वापसी

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन ने अपने घरेलू क्रिकेट में वापसी करने के इरादों के बारे में झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को पहले ही बता दिया था। अब उनके रणजी ट्रॉफी 2024-25 सीजन में खेलने के चांस भी बढ़ गए थे। उन्होंने अपना पिछला फर्स्ट क्लास मैच दिसंबर 2022 में खेला था। इसके बाद वह घरेलू सीजन से दूर रहे।  

अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में मिल सकती है एंट्री

रेड बॉल क्रिकेट में ईशान किशन की वापसी ऐसे समय में हुई है, जब आने वाले महीनों में टीम इंडिया को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों टीमों के खिलाफ कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। अगर वह आगामी घरेलू सीजन में सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था। लेकिन अभी तक वह टीम इंडिया के लिए सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेल पाए हैं। 

लेकिन ईशान के लिए टीम इंडिया और उसके बाद प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना टेढ़ी खीर नजर आ रहा है। क्योंकि टेस्ट में ऋषभ पंत की वापसी होनी लगभग तय है। दूसरी तरफ ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया था। वह खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। 

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हुए थे किशन

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका टूर से अपना नाम वापस ले लिया था। तब उन्होंने बीसीसीआई से ब्रेक मांगा था। इसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि उन्हें वापसी के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना होगा। तब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया था। बल्कि बड़ौदा में वह हार्दिक पांड्या संग एक क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करते दिखे थे। इसके बाद BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए। उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेट से हटा दिया। 

यह भी पढ़ें

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज, एक ने अपने दम पर जिताया ODI वर्ल्ड कप

Chris Woakes: बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया फैसला

Latest Cricket News