A
Hindi News खेल क्रिकेट इन 3 प्लेयर्स के पास न्यूजीलैंड सीरीज में एंट्री पाने का मौका, BCCI ने खुद को साबित करने का दिया चांस

इन 3 प्लेयर्स के पास न्यूजीलैंड सीरीज में एंट्री पाने का मौका, BCCI ने खुद को साबित करने का दिया चांस

ईरान कप 2024 के मैच के लिए मुंबई की टीम में शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। वहीं ईशान किशन को रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वाड में जगह मिली है।

Shreyas Iyer And Shardul Thakur- India TV Hindi Image Source : GETTY Shreyas Iyer And Shardul Thakur

Irani Cup 2024: ईरानी कप 2024 का मैच एक से पांच अक्टूबर के बीच में खेला जाएगा। ये मुकाबला मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच होगा। ईरानी कप में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मैच होता है। मुंबई की टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में रणजी ट्रॉफी 2024 का खिताब जीता था। अब ईरानी कप 2024 के मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है। मुंबई की टीम के कैप्टन रहाणे हैं। जबकि रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को मिली है। 

टीम में कई ऐसे प्लेयर्स को जगह मिली है, जो भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इनमें श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर शामिल हैं। इन प्लेयर्स के पास खुद को साबित करने का एक मौका है। अगर ईरानी कप मैच में ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हो जाते हैं, तो इन प्लेयर्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए दरवाजे खुल सकते हैं। बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। 

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। फिर वह खराब फॉर्म की वजह से प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिए गए। फिलहाल वह बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा नहीं है। उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट और दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था। लेकिन इसमें वह पारियां नहीं खेल पाए। अब ईरानी कप में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं उनकी टीम में वापसी इसी पर टिकी है। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 14 टेस्ट मैचों में 811 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। 

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए साल 2023 में आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। तब से ही वह टीम से बाहर हैं। जून में उनकी सर्जरी हो चुकी है। अब वह टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में वहां शार्दुल की जरूरत पड़ सकती है। शार्दुल ने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। उन्होंने अभी तक 11 टेस्ट में 31 विकेट हासिल किए हैं और 331 रन भी बनाए हैं। 

ईशान किशन

ईशान किशन ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। तब उन्होंने डेब्यू पर अर्धशतक लगाया था। इसके बाद ईशान अभी तक टीम इंडिया के लिए दो ही टेस्ट खेल पाए हैं। दलीप ट्रॉफी में ईशान ने सेंचुरी जरूर लगाई है। पर उसके बाद वह लय में नजर नहीं आए हैं। अब ईरानी कप मैच के लिए उन्हें रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में जगह मिली है। अगर वह दमदार प्रदर्शन करते हैं, तो उनकी टीम इंडिया में वापसी संभव हो सकती है। 

यह भी पढ़ें 

ईरानी ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान, अजिंक्य रहाणे और ये खिलाड़ी बन गया कप्तान

T20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पहले हरमनप्रीत की ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी! ऐसी बात कहकर मचा दी सनसनी

Latest Cricket News