A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 सीरीज के लिए इन 2 विकेटकीपर को टीम इंडिया में जगह, क्या ईशान किशन का नाम है शामिल?

टी20 सीरीज के लिए इन 2 विकेटकीपर को टीम इंडिया में जगह, क्या ईशान किशन का नाम है शामिल?

IND vs BAN: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज में कप्तानी जहां सूर्यकुमार यादव संभालेंगे तो वहीं टीम में 2 विकेटकीपरों को भी जगह मिली है।

Ishan Kishan- India TV Hindi Image Source : GETTY ईशान किशन का बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में नहीं हुआ चयन।

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर के स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की तरफ से 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें टीम इंडिया की कप्तानी जहां सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं 2 विकेटकीपर को भी इस टीम में जगह मिली है, जिसमें संजू सैमसन और जीतेश शर्मा का नाम शामिल है। हालांकि दलीप ट्रॉफी में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ईशान किशन को इस सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में नहीं चुना गया है। हालांकि वह एक अक्टूबर से शुरू होने वाली ईरानी कप में शेष भारत की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे।

पिछले लंबे समय से ईशान किशन को है अपनी वापसी का इंतजार

ईशान किशन पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिसमें पहले उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था तो वहीं घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम में उनकी वापसी अब तक नहीं हो पाई है। सभी को उम्मीद थी कि दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ईशान को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें एकबार फिर से नजरअंदाज कर दिया है। ईशान किशन के पास अब वापसी को लेकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ नवंबर महीने में होने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज में मौका बन सकता है क्योंकि अभी टेस्ट टीम में ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल को अधिक तरजीह मिल रही है।

टीम में हुई अभिषेक शर्मा की वापसी

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अभिषेक शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा इस टीम में नीतीश रेड्डी को भी जगह मिली है जो जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुने तो गए थे, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह बाहर हो गए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राणा।

Image Source : INDIA TVभारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज शेड्यूल।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में तीसरे दिन ऐसा रहेगा मौसम, फैंस को होना पड़ सकता फिर मायूस

रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, गॉल टेस्ट में इस श्रीलंकाई स्पिनर ने दिखाया कमाल

Latest Cricket News