A
Hindi News खेल क्रिकेट वापसी को बेताब ईशान किशन, दलीप ट्रॉफी से बाहर होने के बाद आया पहला रिएक्शन

वापसी को बेताब ईशान किशन, दलीप ट्रॉफी से बाहर होने के बाद आया पहला रिएक्शन

ईशान किशन दलीप ट्रॉफी का हिस्सी नहीं हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से एक दिन पहले ही किशन के बाहर होने की खबर बीसीसीआई ने फैंस के साथ शेयर की। बीसीसीआई ने बताया कि ईशान किशन दलीप ट्रॉफी के पहले दौरे से बाहर हो गए हैं।

Ishan Kishan- India TV Hindi Image Source : GETTY ईशान किशन

दलीप ट्रॉफी का 5 सितंबर से आगाज हो चुका है जिसमें 4 टीमें शिरकत कर रही हैं। एक तरफ जहां इस घरेलू टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जिनमें श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं, दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। दलीप ट्रॉफी के आगाज से एक दिन पहले ही ईशान को दलीप ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा। ईशान के बाहर होने की खबर बीसीसीआई ने 4 सितंबर को जारी की। बीसीसीआई ने बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान लगी चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौरे से बाहर हो गए हैं। किशन की जगह इंडिया डी टीम में संजू सैमसन को शामिल किया गया।

वापसी के लिए बेताब ईशान किशन

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ईशान के लिए दलीप ट्रॉफी में परफॉर्म कर सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का शानदार मौका था लेकिन चोट ने सारा काम खराब कर दिया। इस बीच ईशान किशन ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है। इस स्टोरी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कमबैक करने के लिए कितने बेताब हैं। इंस्टास्टोरी में ईशान एक जिम में है और फोन कैमरे को जिम की दीवार पर लिखे एक मोटिवेशनल कोट पर जूम कर रहे हैं। इस कोट में लिखा है- क्या यह आसान होगा? नहीं. क्या यह काम के लायक होगा? बिल्कुल। इस इंस्टास्टोरी से साफ पता चल रहा है कि ईशान दलीप ट्रॉफी के लिए जल्द से जल्द फिट होने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

ईशान किशन पूरी तरह फिट होने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। BCCI की मेडिकल टीम उनकी चोट पर कड़ी निगरानी रख रही है और उनके जल्द ठीक होने की दिशा में काम कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि किशन जल्द मैदान पर वापसी कर लेंगे। 

Image Source : ishankishan23ईशान किशन इंस्टाग्राम स्टोरी

गौरतलब है कि दलीप ट्रॉफी 2024 का 5 सितंबर से आगाज हो चुका है। इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दूसरी तरफ इंडिया सी और इंडिया डी आमने-सामने हैं। पहले ही दिन इंडिया डी की टीम मुश्किल में पड़ गई है। टीम के 8 बल्लेबाज 77 रन पर पवेलियन लौट चुके हैं। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर और देवदत्त पडिक्कल पहले ही दिन फ्लॉप हो गए। 

यह भी पढ़ें:

10 रन पर ऑलआउट हो गई टीम, सिंगापुर ने महज 5 गेंद में जीत लिया मैच; वर्ल्ड रिकॉर्ड की हुई बराबरी

एक मैच में 42 छक्के, T20 में बना नया इतिहास, जो पहले कभी नहीं हुआ वो इस धाकड़ बल्लेबाज ने कर दिखाया

 

 

 

Latest Cricket News