A
Hindi News खेल क्रिकेट ईशान किशन ने सेंचुरी ठोककर उड़ाया गर्दा, इस खिलाड़ी के लिए बढ़ी टेंशन

ईशान किशन ने सेंचुरी ठोककर उड़ाया गर्दा, इस खिलाड़ी के लिए बढ़ी टेंशन

Ishan Kishan: दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में ईशान किशन ने शानदार, जानदार और बेहतरीन सेंचुरी ठोककर अपने आलोचकों को करारा जवाब देने का काम किया है।

ishan kishan - India TV Hindi Image Source : INDIA TV ईशान किशन ने सेंचुरी ठोककर उड़ाया गर्दा

Ishan Kishan Century: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए बीसीसीआई की ओर से टीम का सेलेक्शन कर लिया गया है। भारतीय टीम के स्क्वाड की खास बात ये है कि इसमें ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है। विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल टीम में हैं। इस बीच ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में एक बेहतरीन सेंचुरी ठोक दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम को तो मजबूत किया ही है, साथ ही भारतीय क्रिकेट में वापसी की भी दावेदारी ठोक दी है। अब उनकी दावेदारी को बीसीसीआई कितना मजबूत मानता है, ये देखना दिलचस्प होगा। 

दलीप ट्रॉफी में बदल गई ईशान किशन की टीम

दलीप ट्रॉफी के पिछले मैच में ईशान किशन टीम डी में थे, यानी जिसकी कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं। श्रेयस और ईशान की दोस्ती जगजाहिर है। हालांकि वे उस मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए। इसके पीछे चोट या फिर कुछ और वजह थी, ये साफ नहीं है। अब दूसरे मैच में ही ईशान किशन की टीम बदल गई। इस बार वे टीम सी की ओर से खेल रहे हैं। इस टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड हैं। रुतुराज गायकवाड आज दो गेंद पर चार रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। बाद में पता चला कि उनकी कोई नस खिंच गई है। इस बार ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला। 

ईशान किशन ने ठोकी लाजवाब सेंचुरी 

ईशान किशन टीम सी की ओर से नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए। यहां उन्होंने आते ही अपने अंदाज में चौके और छक्के लगाने शुरू कर दिए। जहां सामने वाला बल्लेबाज संभल कर खेल रहा था, ईशान किशन ने आक्रमण जारी रखा। उन्होंने अपना शतक भी पूर कर लिया। उन्होंने 121 बॉल पर 100 रन ठोकने का काम किया। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और दो छक्के आए। जो टीम एक वक्त 100 रन के अंदर दो विकेट खो चुकी थी, उसे ईशान किशन और बाबा इंद्रजीत ने मिलकर 250 के पार और 300 के करीब पहुंचा दिया। 

ध्रुव जुरेल के लिए संकट बन सकते हैं ईशान किशन 

ईशान किशन की भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में वापसी होगी कि नहीं, ये तो बाद की बात है, लेकिन उन्होंने ध्रुव जुरेल के लिए जरूर संकट खड़ा कर दिया है। ध्रुव जुरेल भी अभी अभी दलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेलकर टीम इंडिया में चुने गए हैं। हालांकि पहले मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। पहली पारी में वे दो रन बना सके, वहीं दूसरी में उन्होंने अपना खाता तक नहीं खोल पाया। लेकिन वे टीम में शायद इसलिए हैं कि दो विकेट कीपर स्क्वाड में होने चाहिए। इस बात की संभावना काफी कम है कि ऋषभ पंत की जगह उन्हें मौका दिया जाए। ऐसे में वे वहां भी नहीं खेल पाएंगे और दलीप ट्रॉफी के मैच भी उनके हाथ से चले गए हैं। ऐसे में अब जब दूसरे टेस्ट के लिए टीम चुनी जाएगी तो उसमें क्या ईशान किशन होंगे, ये बड़ा सवाल है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ी कर सकेंगी रिटेन, क्या आरटीएम की होगी एंट्री!

डेब्यू करते ही करियर पर संकट, इस खिलाड़ी ने झपट लिया हाथ आया मौका

Latest Cricket News