A
Hindi News खेल क्रिकेट ईशान किशन की ताबड़तोड़ सेंचुरी, इस टूर्नामेंट में उतरते ही जमाया रंग

ईशान किशन की ताबड़तोड़ सेंचुरी, इस टूर्नामेंट में उतरते ही जमाया रंग

Ishan Kishan: ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक लगाने का काम किया है। उन्होंने 114 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

ishan kishan - India TV Hindi Image Source : PTI ईशान किशन ने जड़ी ताबड़तोड़ सेंचुरी

Ishan Kishan Century: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन एक बार फिर से मैदान में उतर चुके हैं। उन्हें भले ही टीम इंडिया में शामिल ना किया जा रहा हो, लेकिन उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट में अपनी टीम झारखंड की ओर से खेलते हुए शानदार शतक जड़कर अपनी वापसी की उम्मीदें फिर से जिंदा कर दी हैं। ईशान की सेंचुरी इसलिए और भी खास हो जाती है, क्योंकि उनकी टीम का बाकी कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। ईशान अपनी टीम के लिए एक छोर थामे रहे और विरोधी टीम पर लीड भी दिला दी। 

बुची बाबू टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ ईशान किशन ने जड़ा शतक  

इस वक्त बुची बाबू टूर्नामेंट खेला जा रहा है। झारखंड बनाम मध्य प्रदेश के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश की टीम ने 225 रन बनाए और सभी खिलाड़ी आउट हो गए। टीम ने 91.3 ओवर तक बल्लेबाजी की। मध्य प्रदेश की ओर से शुभम कुशवाहा ने सबसे ज्यादा 84 रनों की पारी खेली। वहीं अरहम अकील 57 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज ​बड़ा स्कोर नहीं कर पाया। इसके बाद बारी आई झारखंड की। इस टीम की ओर से भी ईशान किशन के अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। ईशान किशन ने अपने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 86 बॉल पर ही सैकड़ा ठोक दिया। जब ईशान ने अपना शतक पूरा किया, तब तक टीम ने 225 से ज्यादा रन बना लिए थे। यानी अब टीम यहां से जो भी रन बनाएगी, वो लीड में तब्दील हो जाएगी। ईशान किशन दो बैक टू बैक सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की। 

ईशान ने 114 बॉल पर लगाए 114 रन 

ईशान किशन ने अपनी पारी के दौरान 107 बॉल का सामना किया और 114 रनों की दमदार पारी खेली। मध्य प्रदेश के अधीर प्रताप सिंह की एक बाहर जाती गेंद को आगे बढ़कर मारने की कोशिश में वे आउट हो गए। हालांकि तब तक झारखंड का कुल स्कोर 252 रन हो चुका था। अब देखना होगा कि मैच का रिजल्ट क्या होगा। ईशान किशन के अलावा कई और खिलाड़ी, जो इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं, वे भी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं, उन पर भी नजर रहने वाली है। 

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हो सकता है ईशान के नाम पर विचार 

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि अगले महीने के पहले सप्ताह में ही स्क्वाड घोषित किया जाएगा। इससे पहले खिलाड़ियों के पास बेहतर प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का ये बेहतरीन मौका है। देखना होगा कि क्या ईशान किशन की वापसी भारतीय टीम में होती है या फिर उन्हें अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें 

ऑक्शन की तारीख का ऐलान, इस दिन लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

आईसीसी रैंकिंग पर उठे सवाल, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जमकर ​की खिंचाई

Latest Cricket News