A
Hindi News खेल क्रिकेट Irani Cup 2024 में मुंबई और ROI टीम के बीच होगी भिड़ंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Irani Cup 2024 में मुंबई और ROI टीम के बीच होगी भिड़ंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Irani Cup 2024: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में एक से 5 अक्टूबर से ईरानी कप का मुकाबला मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के बीच में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई टीम की कप्तानी जहां अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं तो वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया टीम की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर है।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 1 से 5 अक्टूबर तक मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप का मुकाबला खेला जाएगा।

भारतीय टीम जहां एक तरफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है तो वहीं भारतीय क्रिकेट के घरेलू सीजन की शुरुआत जहां दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट से हो गई थी। वहीं अब एक से 5 अक्टूबर तक लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप 2024 का मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई की टीम ने साल 2023-24 में खेले गए रणजी ट्रॉफी के सीजन को अपने नाम करने के साथ 42वीं बार इस ट्रॉफी को जीता था। मुंबई की टीम ने फाइनल मुकाबले विदर्भ को 169 रनों से मात दी थी। 61वीं बार होने जा रहे इस ईरानी कप का मुकाबला पहले मुंबई टीम के होम ग्राउंड पर खेला जाना था लेकिन वहां पर खराब मौसम को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे लखनऊ में कराने का फैसला किया।

कब और कहां देख सकते ईरानी कप 2024 का मुकाबला लाइव

ईरानी कप का मुकाबला एक अक्टूबर को सुबह 9:30 पर शुरू होगा, जिसमें मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम आमने-सामने होंगी। मुंबई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी जहां अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे तो वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया टीम की कप्तानी की रुतुराज गायकवाड़ संभालेंगे। ईरानी कप के मुकाबले का टीवी पर सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 के नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर होगी। इसके अलावा फैंस ब्राउजर पर भी जियो सिनेमा खोलकर इस मैच का आनंद उठा सकते हैं।

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल भी खेलेंगे ईरानी कप मुकाबला

भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में टेस्ट मुकाबला खेल रही है तो वहीं वहां से सिर्फ 80 किलोमीटर दूर लखनऊ में एक अक्टूबर से ईरानी कप का मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ईरानी कप के मुकाबले की अहमियत को समझते हुए कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर सरफराज खान ध्रुव जुरेल और यश दयाल को ईरानी कप का मुकाबला खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया है। ऐसे में ये तीनों ही खिलाड़ी इस मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं।

ईरानी ट्रॉफी के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल। रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर। 

ईरानी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान।

ये भी पढ़ें

 

अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में दुनियाभर के सभी गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया ने जो काम वनडे और टी20 में नहीं किया वो टेस्ट में कर दिखाया, कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ करिश्मा

Latest Cricket News