A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के युवा स्टार्स ने भी पाकिस्तान को किया चारों खाने चित, जीता हुआ मैच हार गए पड़ोसी

IPL के युवा स्टार्स ने भी पाकिस्तान को किया चारों खाने चित, जीता हुआ मैच हार गए पड़ोसी

इमर्जिंग एशिया कप के दौरान आईपीएल के युवा स्टार्स से सजी इंडिया ए की टीम ने पाकिस्तान को 07 रनों से हरा दिया। आईपीएल के मुंबई इंडियंस के चार खिलाड़ी प्लेइंग 11 का हिस्सा थे।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : ACC/X भारतीय क्रिकेट टीम

IPL 2025 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल में जैसे बड़े टूर्नामेंट ने वर्ल्ड क्रिकेट को कई दिग्गज खिलाड़ी दिए हैं। भारत के युवा स्टार्स जिन्हें हाल ही में आईपीएल ने कई बड़े मुकाम दिए, अब वे पाकिस्तान पर भारी पड़ रहे हैं। जी हां आईपीएल के युवा स्टार्स के दम पर इंडिया ए की टीम ने इमर्चिंग एशिया कप में पाकिस्तान को हरा दिया। इंडिया ए ने इस मुकाबले को 07 रनों से अपने नाम किया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच ओमान के ओमान क्रिकेट अकादमी में खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मैच के आखिरी ओवर तक चला, लेकिन भारतीय युवा खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में शानदार अंदाज में दबाव को झलते हुए पाकिस्तान को हराया।

IPL युवा स्टार्स से सजी हुई थी ये टीम

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इंडिया ए की टीम में सभी खिलाड़ी आईपीएल के युवा स्टार्स हैं। हाल ही में इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में नाम कमाया है। इस टीम में सिर्फ तीन ही खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने भारतीय सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया है। जिसमें अभिषेक शर्मा, कप्तान तिलक वर्मा और राहुल चाहर का नाम शामिल है। राहुल चाहर को काफी लंबे समय से सीनियर टीम से बाहर भी चल रहे हैं। अभिषेक शर्मा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस और राहुल चाहर पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं।

मुंबई इंडियंस के चार खिलाड़ी प्लेइंग 11 में शामिल

अन्य खिलाड़ियों के बारे में बात करें तो सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को भी इस मुकाबले में खेलने का मौका मिला था। प्रभसिमरन सिंह ने इस मैच में 19 गेंदों पर 36 रन बनाए। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं। रमनदीप सिंह भी प्लेइंग 11 का हिस्सा थे। उन्होंने भले ही बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया हो, लेकिन फील्डिंग में उन्होंने काफी शानदार खेल दिखाया। रमनदीप सिंह मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हैं। 

इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे अंशुल कंबोज मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वहीं नेहल वढेरा भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा है। इस मुकाबले में मुबंई इंडियंस के कुल 4 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा निशांत सिंधु चेन्नई सुपर किंग्स, रसिख दार सलाम दिल्ली कैपिटल्स और वैभव अरोड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं।

यह भी पढ़ें

भारत से हर मोड़ पर पिट रहा पाकिस्तान, सीनियर टीमों के बाद अब युवा स्टार ने भी रौंदा

IND vs PAK: टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, टूर्नामेंट में किया धमाकेदार आगाज

Latest Cricket News