A
Hindi News खेल क्रिकेट इतने प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, RTM पर भी बड़ा अपडेट आया सामने

इतने प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, RTM पर भी बड़ा अपडेट आया सामने

IPL 2025 मेगा ऑक्शन नवंबर में हो सकता है। रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि सभी 10 टीमें 5-5 प्लेयर्स रिटेन कर पाएंगी।

Rohit Sharma And MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma And MS Dhoni

IPL 2025 Auction: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों मिलती हैं। कई स्टार प्लेयर्स ने आईपीएल में खेलकर अपना करियर बनाया है। अभी तक आईपीएल के 17 सीजन हो चुके हैं और हर सीजन इसकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। अब आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले ही रिटेंशन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

5-5 प्लेयर्स कर सकते हैं रिटेन

EPSNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमों को संभवतः पांच-पांच प्लेयर रिटेन करने  दिए जाएंगे। इसके अलावा एक राइट-टू-मैच कार्ड का उपयोग करने का विकल्प भी दिया जाएगा। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि फ्रेंचाइजियां कितने भारतीय प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगी और रिटेन किए गए खिलाड़ियों में विदेशी प्लेयर्स की संख्या क्या होगी? अभी तक IPL में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम था जिसमें बड़ा बदलाव होने की संभावना है। EPSNक्रिकइंफो के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि यह 115-120 करोड़ रुपये के आसपास रहेगा।

नवंबर में हो सकता है आईपीएल 2025 ऑक्शन

IPL की गवर्निंग काउंसिल ने अभी तक ये भी तय नहीं किया है कि आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन किस तारीख और कहां होगा। रिपोर्ट में अभी तक यही बात सामने आई है कि ये नवंबर के अंत में भारत के बाहर किसी शहर में हो सकता है। IPL की गवर्निंग काउंसिल की बैठक शनिवार (28 सितंबर) को होनी है और इसी बैठक में सभी अहम फैसले होने हैं।  

CSK और MI ने जीते हैं 5-5 खिताब

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों ने पांच-पांच ट्रॉफी अपने नाम की है। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन बार, राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, गुजरात टाइटंस, सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक बार खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: 

कानपुर टेस्ट में दूसरे दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद, इतने साल पहले घर पर रद्द हुआ था पूरे दिन का खेल

मुशीर खान के एक्सीडेंट पर अस्पताल ने जारी किया पहला बयान, बताया स्टार क्रिकेटर की अभी कैसी है हालत

Latest Cricket News