A
Hindi News खेल क्रिकेट कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान, टीम को करना होगा बड़ा फैसला

कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान, टीम को करना होगा बड़ा फैसला

IPL 2025: शिखर धवन के रिटायरमेंट के बाद अब आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी कौन करेगा, ये बड़ा सवाल है।

punjab kings- India TV Hindi Image Source : PTI कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान

IPL 2025 Updates: आईपीएल का अगला सीजन अभी दूर है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर रोज ही कोई ना कोई खबर सामने आ जाती है। इस बीच टीमों की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसी साल के आखिर में ऑक्शन भी होना है। माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई की ओर से इसके नियम बता दिए जाएंगे, ताकि टीमें अपनी उसी हिसाब से तैयारी करें। इस बीच पंजाब किंग्स को लेकर टेंशन थोड़ी सी बढ़ी हुई है। दरअसल टीम के कप्तान रहे शिखर धवन ने अब रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, यानी टीम को अब नए कप्तान की तलाश करनी होगी। 

शिखर धवन का आईपीएल खेलना मुश्किल 

शिखर धवन पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाल रहे थे। हालांकि आईपीएल 2024 में वे चोटिल हो गए, इसके बाद ना तो वे खेल पाए और ना ही कप्तानी कर पाए। ऐसे में सैम करन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और टीम आखिरी चार में भी पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई थी। अब अगर शिखर धवन आईपीएल भी नहीं खेलेंगे तो फिर टीम की कमान ​किसके पास होगी, ये बड़ा सवाल है। वैसे तो उनके पास सैम करन के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो इस वक्त कप्तानी की जिम्मेदारी संभल सकता है, लेकिन एक तो उनका खुद का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, साथ ही वे काफी महंगे भी हैं। हो सकता है कि पंजाब किंग्स इस साल के आखिर में होने वाले ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज ही कर दे। 

ऑक्शन में किसी नामी खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी पंजाब की टीम 

पंजाब किंग्स की पहली कोशिश यही होगी ​कि ऑक्शन में किसी ऐसे खिलाड़ी की खोज की जाए, जो कप्तानी की भी जिम्मेदारी संभाल सके। इसके लिए ये जरूरी होगा कि ऑक्शन से पहले टीमों को कुछ ही खिलाड़ी रिटेन करने की परमीशन दी जाए, ताकि ​बड़ी संख्या में बड़े​ खिलाड़ी नीलामी के लिए मैदान में आएं और टीम उन्हें अपने पाले में कर पाए। वैसे भी पंजाब की टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने के लिए जानी और पहचानी जाती है, इसके ​बाद भी टीम के पास कोई आईपीएल खिताब अब तक नहीं है। 

टीम का नाम बदला, लेकिन किस्मत नहीं 

पंजाब किंग्स की टीम पहले ही सीजन से आईपीएल खेल रही है। टीम का नाम पहले किंग्स इलेवन पंजाब था, जो बाद में बदल दिया गया। नाम बदलने के बाद भी टीम की किस्मत नहीं बदली और टीम पहले आईपीएल खिताब के लिए अभी तक तरस रही है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि रोहित शर्मा को पंजाब की टीम कप्तान बनाना चाहती है। पंजाब की टीम के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट संजय बांगड़ ने तो एक पोडकास्ट में यहां तक कि अगर रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस से रिलीज किया जाता है और वे फिर ये नीलामी के लिए आते हैं तो उन्हें खरीदने से पंजाब की टीम पीछे नहीं हटेगी। अगर रोहित शर्मा पंजाब जाते हैं तो वे कप्तान होंगे, इसमें भी कोई शक नहीं होना चाहिए। देखना होगा कि आगे क्या कुछ होता है।  

यह भी पढ़ें 

जॉस बटलर का रिकॉर्ड ध्वस्त, अब इस खिलाड़ी ने किया नंबर 3 पर कब्जा

यशस्वी जायसवाल रह गए पीछे, अब ये बल्लेबाज बन गया नंबर वन

Latest Cricket News