A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2025 Retention Live कैसे देख पाएंगे आप, नोट कीजिए टाइम और डेट

IPL 2025 Retention Live कैसे देख पाएंगे आप, नोट कीजिए टाइम और डेट

आईपीएल रिटेंशन की तारीख करीब आ रही है, इसके साथ ही फैंस और खिलाड़ियों के बीच भी उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि कौन से प्लेयर्स रिटेन होंगे। अब इंतजार बस कुछ ही दिन का रह गया है।

ipl 2025- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IPL 2025 Retention Live कैसे देख पाएंगे आप, नोट कीजिए टाइम और डेट

IPL 2025 Retention: आईपीएल रिटेंशन की तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है खिलाड़ियों की धुकधुकी भी बढ़ रही है। साथ ही टीमें भी अपनी अपनी तैयारी को अब आखिरी रूप देने में लगी हैं। वैसे तो टीमों की ​लिस्ट करीब करीब तय हो गई है, लेकिन अगर इसमें जरा सा भी बदलाव करना पड़े, इसका इंतजार किया जा रहा है। इस बीच फैंस भी ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि उनकी पसंदीदा टीम किस खिलाड़ी को रिटेन करेगी और किसे जाने देगी। इसके लिए आपको कुछ और इंतजार करना पड़ेगा। चलिए आपको बताते हैं कि आईपीएल रिटेंशन लाइव आप कब और कहां देख सकते हैं। 

31 अक्टूबर की शाम तक सभी टीमों को देने होंगे अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम 

बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगले साल के इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सभी टीमें अपने अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 31 अक्टूबर को शाम तक उन्हें दे दें। ताकि इसके बाद रिलीज किए जाने वाले​ खिलाड़ियों को फिर से ऑक्शन पूल में शामिल किया जा सके। इस बार जो खबरें निकलकर सामने आ रही हैं, उनसे पता चल रहा है कि कई बड़े खिलाड़ी भी अपनी अपनी टीम से अलग हो सकते हैं, जिनके बारे में कुछ दिन पहले तक आपने शायद सोचा तक नहीं होगा। कुछ नाम भी सामने आए हैं, लेकिन अभी तक उनको लेकर आधिकारिक पुष्टि कुछ भी नहीं है। लेकिन जल्द ही सब कुछ सामने आ जाएगा। 

आईपीएल रिटेंशन लाइव ऐसे देख सकते हैं

आईपीएल रिटेंशन के लिए जियो सिनेमा और स्टार स्पोर्ट्स भी तैयारी में लगे हैं। अभी तक जो जानकारी पता चली है, उसके अनुसार मोबाइल पर आप ​आईपीएल रिटेंशन लाइव जियो सिनेमा पर देख सकते हैं, वहीं टीवी पर देखने के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स पर जाना होगा। इतना ही नहीं, अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है और उसमें जियो सिनेमा का एप है तो आप उस टीवी पर भी जियो सिनेमा एप पर रिटेंशन लाइव देख सकते हैं। अगर वक्त की बात की जाए तो पता चला है कि दोनों जगह लाइव 31 अक्टूबर को शाम साढ़े चार बजे से शुरू हो जाएगा। पहले मेहमानों से गुफ्तगू होगी और इसके बाद जैसे ही रिटेंशन लिस्ट जारी की जाएगी, वो भी सामने आ जाएगी। 

कौन सी टीम ​करेगी किसे रिटेन, इसको लेकर अभी भी सस्पेंस जारी

बीसीसीआई ने इस बार सभी टीमों को मौका दिया है कि वे अपने 5 से 6 खिलाड़ी तक रिटेन कर सकती हैं, इसमें आरटीएम यानी राइट टू मैच कार्ड भी शामिल है। लेकिन रिटेंशन की कीमत इतनी ज्यादा रखी गई है कि शायद ही कोई टीम इतने खिलाड़ी रिटेन करती हुई नजर आए। ऐसे में दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम अपने ​कितने खिलाड़ी रोकती है। इस बार सबसे ज्यादा नजर नए और युवा खिलाड़ियों पर होगी, ​जो पिछले कुछ साल से बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं। क्योंकि कुछ खबरें ऐसी भी आ रही हैं​ कि टीमें कुछ खिलाड़ी रिटेन करना चाहती हैं, लेकिन खिलाड़ी खुद को ऑक्शन में ले जाना चाहते हैं। ऐसे में रिटेंशन लिस्ट काफी ज्यादा दिलचस्प होगी, ये तो तय मानकर चलिए। 

यह भी पढ़ें 

कमबैक हो तो ऐसा, चौथे ही मुकाबले में अनिल कुंबले के क्लब में शामिल हुए सुंदर

शर्म भी शरमा जाए, अब तो टूट गया ये 23 साल पुराना घटिया रिकॉर्ड

Latest Cricket News