A
Hindi News खेल क्रिकेट दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, अब इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, अब इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

IPL मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने दिग्गज क्रिकेट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने एक्स पर ये बड़ा ऐलान किया।

DC- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2025 में कौन संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स टीम की कमान? ये सवाल हर क्रिकेट फैन के जेहन में चल रहा है। ऐसी भी खबरें है कि अगले सीजन में दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत से छीनकर किसी और खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है। इस बीच IPL मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा ऐलान कर दिया है। दिल्ली ने अपने कोचिंग स्टाफ को लेकर बड़ी घोषणा की है। दिल्ली कैपिटल्स ने भारत के पूर्व क्रिकेटर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है। साथ ही उन्होंने अपने क्रिकेट डॉयरेक्टर के नाम का भी खुलासा कर दिया है।

दिल्ली ने एक ऐसे पूर्व क्रिकेटर को अपना हेड कोच बनाया है जिसके पास सिर्फ 4 टेस्ट और 40 वनडे खेलने का अनुभव है। इस पूर्व क्रिकेटर का नाम है हेमंग बदानी। 47 साल के हेमंग 2001 से 2004 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 44 इंटरनेशनल मैच खेले। दिल्ली ने हेमंग बदानी को हेड कोच नियुक्त किया है जबकि वेणुगोपाल राव को अपना क्रिकेट डॉयरेक्टर बनाया है।

हेमंग बदानी को कोचिंग का अनुभव

हेमंग बदानी कई क्रिकेट लीग में कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं। 2021-23 के बीच उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ फील्डिंग कोच और बैटिंग कोच के तौर पर काम किया। उन्होंने जाफना किंग्स फ्रैंचाइजी को लगातार दो लंका प्रीमियर लीग खिताब भी जिताए। बदानी ने SA20 के पहले संस्करण में खिताब जीतने वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप टीम के साथ बैटिंग कोच के तौर पर भी काम किया। बदानी दुबई कैपिटल्स टीम के भी हेड कोच थे, जो इस साल ILT20 फाइनल में पहुंची थी।

वेणुगोपाल राव, जिन्होंने भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले हैं, डेक्कन चार्जर्स के साथ 2009 आईपीएल जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (2011-13) के साथ आईपीएल के 3 सीजन खेले हैं। वह दुबई कैपिटल्स का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने दुबई कैपिटल्स के उद्घाटन सत्र में मेंटर और अगले सत्र में क्रिकेट निदेशक के रूप में काम किया।

 

Latest Cricket News