A
Hindi News खेल क्रिकेट RR vs RCB: जीतकर भी टॉप 4 में नहीं पहुंचेगी आरसीबी, पूरी तरह बिगड़ चुका है समीकरण

RR vs RCB: जीतकर भी टॉप 4 में नहीं पहुंचेगी आरसीबी, पूरी तरह बिगड़ चुका है समीकरण

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच को आरसीबी अगर जीत भी जाती है तो उनकी टीम टॉप 4 में एंट्री नहीं पा सकेगी।

Virat Kohli, Faf Du Plessis, RCB, Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi Image Source : PTI विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2023 का 60वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। आज होने वाले मुकाबले को जो भी हारती है उसके लिए कमबैक करना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में दोनों ही टीमें यह मुकाबला किसी भी किमत पर जीतना चाहेगी। यह मैच राजस्थान स्थिति जयपुर के सावाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन आज होने वाले मुकाबले को आरसीबी अगर जीत भी जाती है तो उनकी टीम टॉप 4 में फिलहाल के लिए जगह नहीं बना सकेगी। आइए समझते हैं पूरा समीकरण।

आरसीबी के लिए टॉप 4 फिलहाल बंद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉल्स के बीच होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें बराबर नजर आ रही हैं। आरसीबी की टीम इस वक्त पॉइट्स टेबल पर 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ 7वें स्थान पर है। वहीं आरआर की टीम 12 मैचों में 6 जीत और 6 हार के साथ पांचवें नंबर पर है। अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद एलएसजी के इस वक्च 13 अंक है। अगर आरआर यह मुकाबला जीत जाती है तो उनकी टीम के 14 अंक हो जाएंगे और वह चौथे नंबक पर पहुंच जाएंगे। वहीं आरसीबी अगर यह मुकाबला जीत जाती है तो उनकी टीम चाह कर भी चौथे पर नहीं पहुंच सकेगी क्योंकि उनकी टीम के 12 अंक ही होंगे। ऐसे में आज का मैच जीतकर भी आरसीबी चौथे स्थान पर नहीं पहुंच सकेगी। 

हार की हैट्रिक से बचना होगा

आरसीबी को इस मुकाहले में हार की हैट्रिक लगाने से किसी भी किमत पर बचना होगा। टीम के कुछ खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं, लेकिन हर साल की तरह उनकी गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है। वहीं मिडिल ऑर्डर भी अहम मौको पर सही प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। गेंदबाजों की बात करे तो मोहम्मद सिराज के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छ प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। हर्षल पटेल लगातार अपनी टीम को निराश कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस सेक्टर में काफी ज्यादा सोचने की जरूरत है। मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक भी अभी तक खरे नहीं उतर सके हैं। टीम अच्छी शुरुआत को अंत में ठीक से फिनिश नहीं कर पा रही है। ऐसे में अगर उन्हें अभी भी लीग में अच्छा करना है तो उन्हें इन चिजों में सुधार करने की जरूरत होगी।

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, केदार जाधव, विजयकुमार वैशक, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, कर्ण शर्मा, फिन एलन, अनुज रावत, माइकल ब्रेसवेल, सिद्दार्थ कौल, सोनू यादव, मनोज भांडगे, वायने पार्नेल, राजन कुमार, अविनाश सिंह, हिमांशु शर्मा

Latest Cricket News