A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: हैदराबाद में बेहद खराब है RCB का रिकॉर्ड, प्लेऑफ की राहें हुई मुश्किल

IPL 2023: हैदराबाद में बेहद खराब है RCB का रिकॉर्ड, प्लेऑफ की राहें हुई मुश्किल

IPL 2023: आरसीबी को आज प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबला जीतना होगा।

Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2023 में आज एक बेहद अहम मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में आरसीबी के लिए कहीं न कहीं करो या मरो वाली स्थिति है। आरसीबी अगर इस मैच को हार जाती है तो उन्हें अन्य टीमों के समीकरण पर निर्भर होना पड़ेगा। ऐसे में फाफ इस मैच को किसी भी कीमत पर जीतना चाहेंगे। लेकिन आरसीबी का स्टेट्स कुछ और ही कहता है। आपको बता दे कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां आरसीबी के हालात कुछ सही नजर नहीं आ रहे हैं।

राजीव गांधी स्टेडियम में बेहद खराब है रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का रिकॉर्ड राजीव गांधी स्टेडियम में बेहद खराब है। उनकी टीम ने इस स्टेडियम में अब तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जहां सिर्फ एक मैच में उन्हें जीत हासिल हुई है और 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं साल 2013 से इस स्टेडियम में सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता है। ऐसे में आरसीबी के लिए इस वेन्यू पर जीत हासिल कर पाना आसान नहीं होगा। आरसीबी को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है तो उनके टॉप ऑर्डर समेत मिडिल ऑर्डर का भी चलना बहुत जरूरी है। क्योंकि इस साल उनके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है।

आज आरसीबी हारी तो क्या होगा

आरसीबी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले को अगर आज हार जाती है तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में जगह बना लेगी। साथ ही आरसीबी समेत मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच काफी ज्यादा कांटे की टक्कर हो जाएगी। क्योंकि इस मैच में बाद प्लेऑफ में जाने के लिए सिर्फ एक स्थान बचेगा और टीमें बचेंगी पांच। साथ ही खुदा ना खास्ता मुंबई अगर अपना अगला मुकाबला हार जाती है और ये टीमें अपने बचे हुए एक-एक मैच को जीत जाती हैं तो नेट रन रेट के आधार पर इन पांच टीमों में से कोई एक ही टीम अगले राउंड यानी की प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। हालांकि आरसीबी के पास तब भी काफी अच्छा मौका रहेगा क्योंकि उनकी टीम का नेट रन रेट इन टीमों के मुकाबले काफी अच्छा है।

Latest Cricket News