A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 : RCB के लिए आई राहत भरी खबर, दो खिलाड़ियों पर सस्पेंस

IPL 2023 : RCB के लिए आई राहत भरी खबर, दो खिलाड़ियों पर सस्पेंस

IPL 2023 RCB : आईपीएल 2023 में आरसीबी की कप्तानी इस बार भी फॉफ डुप्लेसी करते हुए नजर आएंगे। टीम का पहला मुकाबला दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी।

RCB Team in IPL 2022- India TV Hindi Image Source : PTI RCB Team in IPL 2022

IPL 2023 RCB News : आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। बीसीसीआई की ओर से इसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसको लेकर टीमों की तैयारी शुरू हो गई है। प्रैक्टिस कैंप भी जल्द ही लग जाएंगे। इस बीच टीमों के खिलाड़ियों को लेकर तमाम सारे अपडेट भी आने शुरू हो गए हैं। हालांकि सभी टीमें ने अपने अपने खिलाड़ी पहले ही चुन लिए हैं, लेकिन इसके बाद भी इंजरी के कारण कुछ खिलाड़ी इंडियान प्रीमियर लीग का ये सीजन मिस कर सकते हैं। इस बीच हालांकि फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए एक ठीकठाक खबर आ रही है। इसे अच्छी खबर तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन टीम के लिए ये बड़ा झटका नहीं है, इसलिए फ्रेंचाइजी कुछ न कुछ राहत जरूर महसूस कर रही होगी। टीम के दो खिलाड़ियों के इस साल के आईपीएल में खेलने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। 

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में हुए शामिल 
टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, इसके दो मैच हो चुके हैं, जिसे भारतीय टीम ने जीता है। अभी दो मैच बाकी हैं, तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से ही तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान तो पहले ही हो गया था, अब ऑस्ट्रेलिया ने भी अपना स्क्वाड घोषित कर दिया है। टीम में वैसे तो सभी बड़े ​बड़े खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, लेकिन सभी की नजरें इस बात पर थीं कि ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल किया जाता है कि नहीं। वे पिछले दिनों चोटिल थे, लेकिन हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की डोमेस्टिक क्रिकेट में वापसी की थी। माना जा रहा था​ कि भारत के साथ होने वाली वनडे सीरीज में उन्हें चुना जाएगा, लेकिन इससे एक दिन पहले ही वे खेलते वक्त चोटिल हो गए, इसके बाद मामला संदिग्ध माना जाने लगा था। लेकिन ग्लेन मैक्सेवल को टीम में शामिल किया गया है, यानी उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। अगर वे वन डे सीरीज खेलेंगे तो इसका मतलब ये भी माना जाना चाहिए कि अगर इंजरी बढ़ी न तो वे आईपीएल में भी अपनी टीम आरसीबी के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे आरसीबी की टीम ने जरूर राहत की सांस ली होगी। लेकिन जोश हेजलवुड को टीम में शामिल नहीं किया गया है। जोश हेजलवुड भी आईपीएल मे आरसीबी के लिए खेलते हैं। 

जोश हेजलवुड को लेकर बना हुआ है सस्पेंस 
जोश हेजलवुड भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन बिना मैच खेले ही वे चोटिल हो गए, इसके बाद तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। अब वे वनडे की ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी शामिल नहीं किए गए हैं। इससे मामला कुछ गंभीर लग रहा है। लेकिन अब खबर इस तरह की सामने आ रही है कि जोश हेजलवुड आईपीएल के उपलब्ध रहेंगे, हो सकता है कि शुरू के कुछ मैचों में वे न खेल पाएं, लेकिन बाद में उनकी टीम में एंट्री होने की पूरी संभावना है। आईपीएल 2023 का जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें आरसीबी को अपना पहला मैच दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है, ये मुकाबला आरसीबी के होम ग्राउंड यानी बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके लिए आरसीबी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 मार्च को है, इसके बाद आईपीएल का आगाज होगा और फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देखना होगा कि ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड को लेकर आगे क्या कुछ अपडेट सामने आता है। 

Latest Cricket News