A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 Points Table : प्‍लेऑफ के करीब पहुंची ये टीम, जानिए किसकी बढ़ी टेंशन

IPL 2023 Points Table : प्‍लेऑफ के करीब पहुंची ये टीम, जानिए किसकी बढ़ी टेंशन

IPL 2023 Points Table : आईपीएल 2023 में हर मैच के बाद अंक तालिका बदल जाती है। सीएसके की जीत और आरसीबी की हार के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में फिर से बडृा बदलाव हुआ है।

MS Dhoni, Sanju Samson IPL 2023- India TV Hindi Image Source : PTI MS Dhoni, Sanju Samson IPL 2023

IPL 2023 Points Table Update : आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है। टीमों के बीच आपसी संघर्ष चल रहा है और प्‍लेऑफ में जाने की रेस और भी तगड़ी होती जा रही है। इस बीच आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इसमें भारी उलटफेर हर एक मैच के बाद हो रहा है। कुछ टीमें आगे चल रही हैं, उनके लिए प्‍लेऑफ में जाने की राह कुछ आसान नजर आ रही है, वहीं जो टीमें आठवें नौवें और दसवें नंबर पर हैं, उनके लिए अब जीत जरूरी है, नहीं तो उनके लिए प्‍लेऑफ की रेस से बाहर होने नौबत आ जाएगी। चलिए एक नजर डालते हैं कि इस वक्‍त अंक तालिका हाल कैसा है, कौन सी टीमें इस वक्‍त टॉप 4 में हैं और आखिरी पायदान पर कौन सी टीम है। 

Image Source : APSanju Samson

आईपीएल 2023 प्‍वाइंट्स टेबल में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम नंबर वन 
आईपीएल 2023 की अंक तालिका की बात की जाए तो पिछले साल की फाइनलिस्‍ट और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस वक्‍त नंबर एक की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए है। टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं और इसमें से चार में उसे जीत मिली है। टीम का नेट रन रेट भी काफी अच्‍छा है। आरआर अकेली ऐसी टीम है, जिसका नेट रन रेट प्‍लस में एक से ज्‍यादा है। वहीं एलएसजी की टीम नंबर दो पर है। टीम पांच में से तीन मैच जीत चुकी है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जहां एक और सीएसके के पास आठ अंक हैं, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास छह अंक है। रविवार को आरसीबी को हराने के बाद अब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके की टीम नंबर तीन पर पहुंच गई है। टीम ने पांच में से तीन मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। आईपीएल 2022 की चैंपियन टीम हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस पांच में से तीन मैच जीत और दो मैच हारकर छह अंक अर्जित कर चुकी है। टॉप 4 की तीन टीमों के बराबर अंक हैं, इसके बाद नेट रन रेट के आधार पर नंबर का फैसला किया गया है। ये तो रही टॉप चार टीमों की बात, चलिए अब आगे किस टीम का हाल कैसा है, इस पर भी एक नजर डालते हैं। 

Image Source : APdavid Warner IPL 2023

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपनी पहली जीत की तलाश, अंक तालिका में आखिरी पायदान पर 
शिखर धवन की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स ने अपने पांच में से तीन मैच जीते हैं और दो मैच हारे हैं, टीमके पास भी छह अंक हैं। केकेआर की टीम पांच में से दो ही मैच जीत सकी है और तीन में उसे हार मिली है, इसलिए चार अंकों के साथ टीम इस वक्‍त नंबर छह पर है। आरसीबी की टीम एक और मैच हार गई है, इसलिए पांच में से टीम के पास दो जीत और तीन हार हैं, टीम अभी भी नंबर सात पर है। मुंबई इंडियंस ने चार में से दो ही मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। टीम के पास चार अंक हैं। उधर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी चार में से दो मैच जीते हैं औ दो में हार मिली है, टीम चार अंकों के साथ नंबर नौ पर है। लेकिन सबसे ज्‍यादा टेंशन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम है। टीम अपने शुरुआती पांच मैच हार चुकी है और उसे अभी तक पहली जीत की तलाश है। टीम के पास अंक तो एक भी नहीं और नेट रन रेट भी काफी खराब है। अगर आने वाले कुछ और मैच टीम हार गई तो उसके लिए मुश्किल होगा कि टीम टॉप 4 में जाकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह बना पाए। संभावनाएं जीवित रखने के लिए दिल्‍ली को अपना अगला मैच हर हाल में जीतना होगा। 

Image Source : INDIA TV IPL 2023 Points Table

Latest Cricket News