A
Hindi News खेल क्रिकेट LSG से मिले हार के बाद शिखर धवन को आया गुस्सा, इन खिलाड़ियों को बताया हार का कारण

LSG से मिले हार के बाद शिखर धवन को आया गुस्सा, इन खिलाड़ियों को बताया हार का कारण

IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिले हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने हार के पीछे सबसे बड़े कारण के बारे में बताया है।

Shikhar Dhawan, IPL 2023- India TV Hindi Image Source : AP शिखर धवन

आईपीएल 2023 का 38वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब की टीम को अपने होम ग्राउंड पर 56 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हाई स्कोरिंग मैच में लखनऊ के बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों को जमकर धोया। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने बेकार के रन खर्चे, जिसका नुकसान उन्हें स्कोरबोर्ड पर हुआ। मैच के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन अपने गेंदबाजों से काफी ज्यादा निराश नजर आए। उन्होंने अपने गेंदबाजों को लेकर एक बड़ी बात कही।

धवन ने कही ये बात

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल के विशाल स्कोर वाले मैच में 56 रन से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि उनकी टीम को फालतू रन देने का खामियाजा भुगतना पड़ा। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर लखनऊ ने पांच विकेट पर 257 रन बनाए जो आईपीएल का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। जवाब में पंजाब की टीम एक गेंद बाकी रहते 201 रन पर ऑलआउट हो गई। धवन ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम ने बहुत रन फालतू दिए जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। धवन ने साफ तौर पर अपने गेंदबाजों को हार का कारण बताया है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को लेकर इस मैच में उतरने की रणनीति गलत साबित हुई जबकि केएल राहुल ने एक अतिरिक्त स्पिनर उतारा था। मैंने कुछ बदलने की कोशिश की जो आज नहीं चली लेकिन कोई बात नहीं। मेरे लिए यह अच्छा सबक है और अब मजबूती से वापसी करूंगा।

धवन की वापसी पंजाब किंग्स के लिए अच्छे संकेत

पंजाब किंग्स की टीम ने भले ही ये मैच गंवा दिया हो लेकिन उनके टीम के कप्तान शिखर धवन ने एक इंजरी ब्रेक के बाद इस मैच में वापसी की है। हालांकि धवन इस मैच में सिर्फ एक रन बना सके लेकिन उनकी वापसी से टीम को लीग में और भी मजबूती मिलेगी। धवन इस साल अच्छे फॉर्म में थे, लेकिन इंजरी ने उन्हें ब्रेक लेने पर मजबूर कर दिया। धवन अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के लिए एक बार फिर से रन बनाएंगे। धवन ने इस सीजन अब तक 5 मैचों में 78.00 की औसत और 145.34 की स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News