A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: अब इस टीम ने आईपीएल से पहले मारा मास्टर स्ट्रोक, दिग्गज की टीम में एंट्री

IPL 2023: अब इस टीम ने आईपीएल से पहले मारा मास्टर स्ट्रोक, दिग्गज की टीम में एंट्री

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का सीजन अभी कुछ दूर है, लेकिन टीमों ने इसकी तैयारी और तेजी से शुरू कर दी है।

IPL 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER IPL 2023

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का सीजन शुरू होने में अभी कुछ वक्त बचा हुआ है। आईपीएल के लिए ऑक्शन हो चुका है और सभी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीद लिया है। माना जा रहा है कि आईपीएल का अगला सीजन अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू होगा। हालांकि बीसीसीआई को अभी इसका ऐलान करना बाकी है और पूरा शेड्यूल भी सामने आना है। लेकिन टीमों ने अपनी आगे की तैयारी और भी तेजी के साथ शुरू कर दी है। अब पंजाब किंग्स की टीम ने एक मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है। पंजाब किंग्स की कप्तानी इस बार पहली बार शिखर धवन करते हुए दिखाई देंगे, वहीं टीम ने अपने स्पिन डिपार्टमेंट को और मजबूत करते हुए सुनील जोशी को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाने का अहम फैसला किया है। 

सुनील जोशी होंगे पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाजी कोच 
पंजाब किंग्स की ओर से अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया गया कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले सुनील जोशी को टीम का नया स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया है। इससे सुनील जोशी टीम इंडिया के सेलेक्टर हुआ करते थे, जिसकी अगुवाई चेतन शर्मा कर रहे थे। लेकिन बीच में ही बीसीसीआई ने इसे बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद जो नई चयन समिति बनी, उसमें चेतन शर्मा तो रहे, लेकिन बाकी किसी भी पहले के सेलेक्टर को शामिल नहीं किया गया। इसके बाद अब सुनील जोशी ने नए रास्ते तलाश लिए हैं। सुनील जोशी ने भारतीय टीम के लिए साल 1996 में डेब्यू किया था और साल 2001 तक खेलते रहे। इस दौरान उन्होंने 15 टेस्ट और 69 वन डे मैच भारत के लिए खेले। टेस्ट में उनके नाम 41 विकेट हैं और वन डे में उन्होंने 69 विकेट लेने का काम किया। इतना ही नहीं सुनील जोशी खुद भी आईपीएल खेल चुके हैं। वे साल 2008 और 2009 में आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। 

सुनील जोशी के पास कोचिंग देने का लंबा अनुभव 
इससे पहले सुनील जोशी कई टीमों को कोचिंग देने का काम कर चुके हैं। वे रणजी में हैदराबाद, जम्मू कश्मीर, असम जैसी टीमों के कोच रहे हैं। अब पंजाब की पूरी टीम करीब करीब तैयार हो गई है, खिलाड़ियों से लेकर कोचिंग स्टॉफ तक की। इससे पहले टीम के हेड कोच अनिल कुंबले हुआ करते थे, लेकिन अब उनके भी रास्ते अलग अलग हो गए हैं। इसके बाद अब ट्रेवल बेलिस टीम के नए कोच हैं। पंजाब ऐसी टीम है, जो अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। अब शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब की टीम पहली बार आईपीएल जीतने के लिए मैदान में उतरेगी। देखना होगा कि टीम इस बार कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News