A
Hindi News खेल क्रिकेट एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएंगे मुकाबले

एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएंगे मुकाबले

अब वो दिन करीब आ रहा है, जब भारत की महिला और पुरुष ​क्रिकेट टीम एक ही दिन मैदान पर होंगी। हालांकि मुकाबले का टाइम अलग अलग है, इसलिए आपके पास दोनों मैच देखने का मौका होगा।

suryakumar yadav harmanprit kaur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एक दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष टीमें

एक ​बार फिर से जमकर क्रिकेट हो रहा है। भारत की पुरुष ​क्रिकेट टीम जहां एक ओर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में बांग्लादेश से टी20 सीरीज खेलने की तैयारी में है, वहीं भारत की महिला क्रिकेट टीम तो टी20 विश्व कप 2024 के लिए मैदान में उतर भी चुकी है। खास बात ये है कि भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें एक ही दिन अलग अलग जगह विरोधी टीम से मोर्चा लेती हुई नजर आएंगी। ऐसे में जरूरी है कि आपको मैच का टाइम पता हो, नहीं तो हो सकता है कि आपसे मैच मिस हो जाए। साथ ही ये मैच अलग अलग चैनल और मोबाइल एप पर आएंगे, ये भी आपके लिए जानना जरूरी है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 6 अक्टूबर को

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 विश्व कप के लिए दुबई में है। उसका पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से है। इसके बाद दूसरा मुकाबला सबसे बड़ा होगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। ये मैच 6 अक्टूबर को दुबई में ही खेला जाएगा। मजे की बात ये है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के टी20 विश्व कप में अपने सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम को सात बजे से खेल रही है, लेकिन केवल एक ही मैच है, जो दिन में तीन बजे से होगा। ये मैच कोई और नहीं, बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला ही है। 

भारत की पुरुष टीम भी बांग्लादेश से पहले मैच 6 अक्टूबर को ही खेलेगी

दरअसल भारत की मेंस क्रिकेट टीम भी बांग्लादेश के ​खिलाफ सीरीज खेलने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाना है। ये मैच भारतीय समय अनुसार शाम को सात बजे से है। वैसे तो इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि महिला क्रिकेट टीम का एक मैच दिन में तीन बजे से क्यों है, लेकिन माना जा रहा है कि भारत की पुरुष टीम सात बजे खेलेगी, ऐसे में महिला और पुरुष टीम के मैच आपस में टकरा न जाएं, यानी एक ही वक्त में ना हों, इसलिए ये किया गया होगा। 

अलग अलग चैनल पर देखने के लिए मिलेंगे दोनों मुकाबले 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हरमनप्रीत की कप्तानी में जब महिला टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन बजे से मैच खेलना शुरू करेगी, तो ये मैच शाम को सात बजे तक समाप्त हो चुका होगा। इसके बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली पुरुष टीम का मैच होगा। हालांकि ध्यान ये भी रखिएगा कि दोनों मैच अलग अलग नेटवर्क पर आएंगे। टी20 महिला विश्व कप के मैच स्टार स्पोर्ट्स और हॉट स्टार पर देखने के लिए मिलेंगे, वहीं भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मैच स्पोर्ट्स 18 और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं। यानी ​उस दिन दोपहर तीन बजे से लेकर रात में करीब साढ़े 11 बजे तक भारतीय टीमें मैदान में होंगी। इसका मतलब है कि क्रिकेट की डबल डोज आपको मिलेगी। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से डेब्यू के लिए 2 तेज गेंदबाज खटखटा रहे दरवाजा, क्या एक को ही मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका!

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान छूट जाएंगे पीछे, सूर्यकुमार यादव ने जमाई नजर

Latest Cricket News