A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम करेगी साउथ अफ्रीका का दौरा, टी20 सीरीज के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

भारतीय टीम करेगी साउथ अफ्रीका का दौरा, टी20 सीरीज के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

IND vs SA: भारतीय टीम अभी जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में व्यस्त तो वहीं उसके आगामी महीनों के इंटरनेशनल शेड्यूल का भी ऐलान हो चुका है, जिसमें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने से पहले टी20 सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका भी जाएगी।

India vs South Africa- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

Indian Team Tour To South Africa: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद जहां जुलाई महीने में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी तो वहीं इसके बाद घर पर भी इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया भी जाना है जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं अब इस साल नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले भारतीय टीम चार मैचों की टी20 सीरीज खेलने के साथ साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस सीरीज को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। जिसमें पहला मुकाबला 8 नवंबर को होगा जबकि आखिरी 15 नवंबर को खेला जाएगा।

भारतीय टीम इन स्टेडियमों में खेलेगी चार टी20 मुकाबले

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से 4 मैचों की टी20 सीरीज को लेकर जारी किए गए शेड्यूल में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 8 नवंबर को किंग्समीड स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 10 नवंबर को सेंट जॉर्ज पार्क में होगा। वहीं इस टी20 सीरीज के आखिरी 2 मुकाबले 13 और 15 नवंबर को सुपर स्पोर्ट पार्क और वांडर्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय टीम इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसमें टीम के कुछ खिलाड़ियों के पहले से ही वहां पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

साउथ अफ्रीका जाने से पहले घर पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

बीसीसीआई ने 20 जून को भारतीय टीम के घरेलू शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया था, जिसमें टीम इंडिया घर पर सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम भी भारत का दौरा करेगी जिसमें वह मेजबान टीम के खिलाफ 16 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का भी हिस्सा है। इस सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए लिए साउथ अफ्रीका रवाना हो जाएगी।

ये भी पढ़ें

खत्म हुआ इंतजार! BCCI ने किया नए शेड्यूल का ऐलान, भारत का दौरा करेंगी ये 3 टीम

इस खिलाड़ी की बदनसीबी के आगे सब फेल, हैट्रिक में एक या दो बार नहीं बल्कि इतनी बार हो चुका शिकार

Latest Cricket News