A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: भारतीय टीम के साथ ODI क्रिकेट में 45 साल बाद हुआ ऐसा, देखना पड़ा बुरा दिन

IND vs SL: भारतीय टीम के साथ ODI क्रिकेट में 45 साल बाद हुआ ऐसा, देखना पड़ा बुरा दिन

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में करारी हार झेलनी पड़ी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 0-2 से गंवा दी है।

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच

India vs Sri Lanka ODI Series: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-2 से हार झेलनी पड़ी है। वनडे सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में 32 रन और तीसरे वनडे में 110 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था। जबकि दोनों टीमों के बीच पहला मैच टाई रहा था। तीसरा मैच हारते ही टीम इंडिया ने 45 साल बाद एक खराब रिकॉर्ड बनाया है। 

साल 2024 में एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाई टीम इंडिया

टीम इंडिया ने साल 2024 में तीन वनडे मुकाबले खेले हैं और भारतीय टीम एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाई है। अब साल 2024 में भारतीय टीम को आगे एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेलना है। 45 साल बाद ऐसा हुआ है जब टीम इंडिया साल में एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाई है। इससे पहले आखिरी बार ऐसा 1979 में हुआ था, जब टीम इंडिया एक भी वनडे मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई थी। भारतीय टीम ने साल 1974, 1976 और 1979 में एक भी वनडे मुकाबला नहीं जीता था। क्रिकबज में दिए शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया साल 2024 में अब दिसंबर तक टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेलेगी। 

श्रीलंका के खिलाफ 27 साल बाद सीरीज हारी भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने 27 साल बाद सीरीज हारी है। इससे पहले भारतीय टीम ने सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में 1997 में श्रीलंका के खिलाफ बाइलेटरल ODI सीरीज हारी थी। सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और रोहित शर्मा भारतीय कप्तान के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज हार चुके हैं। 

बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

तीसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 248 रनों का स्कोर बनाया। लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही टीम इंडिया 138 रनों पर ही सिमट गई। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने जरूर 35 रन बनाए। वहीं अंत में वॉशिंगटन सुंदर ने कई आतिशी स्ट्रोक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उन्होंने 30 रन बनाए। विराट कोहली ने 20 रन और रियान पराग ने 15 रन बनाए। इन प्लेयर्स के अलावा भारतीय टीम का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया। 

यह भी पढ़ें: 

भारत के लिए पेरिस से आई बुरी खबर, रेसलर अंतिम पंघाल को फ्रांस छोड़ने का आदेश 

Mirabai Chanu: चौथे स्थान पर रहीं मीराबाई चानू, दो ओलंपिक मेडल जीतने का टूट गया सपना

Latest Cricket News