A
Hindi News खेल क्रिकेट 221 रन बनाकर भारत ने T20I में रचा इतिहास, पहली बार किया ऐसा; तोड़ा वेस्टइंडीज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

221 रन बनाकर भारत ने T20I में रचा इतिहास, पहली बार किया ऐसा; तोड़ा वेस्टइंडीज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जो इससे पहले नहीं किया है। दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और पहले बैटिंग करते हुए 221 रन बनाए।

Hardik Pandya And Rinku Singh- India TV Hindi Image Source : AP Hardik Pandya And Rinku Singh

India vs Bangladesh 2nd T20: टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज तेजी के साथ रन बनाते हैं और गेंद को हिट को करने के लिए जाते हैं। इसी वजह से रोज ही नए रिकॉर्ड्स टूटते और बनते हैं। जब बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं। भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद 221 रन बना डाले। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में 200 प्लस का स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले T20I में भारत का बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 196 रन था, जो उसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बनाया था। अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने नया इतिहास रच दिया है। 

भारतीय बल्लेबाजों ने मैच में लगाए कुल 15 छक्के

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में नितीश रेड्डी ने 7 छक्के, रिंकू सिंह ने 3 छक्के, हार्दिक पांड्या और रियान पराग ने 2-2 छक्के वहीं अर्शदीप सिंह ने एक छक्का लगाया। भारतीय टीम की तरफ से मैच में बल्लेबाजों ने कुल 15 छक्के लगाए। इसी के साथ भारत ने वेस्टइंडीज का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। भारतीय टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ T20I मैच में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम बन गई है। बांग्लादेश के खिलाफ T20I मैच में वेस्टइंडीज ने साल 2012 में कुल 14 छक्के लगाए थे, पर अब भारतीय टीम इस रिकॉर्ड को तोड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ T20I मैच में सबसे ज्यादा छक्के

  • 15- भारतीय टीम,  2024
  • 14- वेस्टइंडीज टीम, 2012 
  • 13- भारतीय टीम, 2024

नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने लगाए अर्धशतक

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी। जब संजू सैमसन (10 रन), अभिषके शर्मा (15 रन) और कप्तान सूर्यकुमार यादव 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नितीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने दमदार बैटिंग की और टीम इंडिया को संकट से निकल लिया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। नितीश ने 74 रन और रिंकू ने 53 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 19 गेंदों में 32 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम मैच में 200 प्लस रन बनाने में कामयाब हो पाई। 

यह भी पढ़ें: 

नीतीश रेड्डी का दूसरे ही मैच में बड़ा कीर्तिमान, तूफानी अर्धशतक जड़ रच दिया इतिहास

इस बॉलर ने 9 विकेट लेकर भारत को जिताया मैच, टीम ने सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

Latest Cricket News