A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में किए 2 बड़े बदलाव, 7 महीने बाद हुई इन दो खिलाड़ियों की वापसी

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में किए 2 बड़े बदलाव, 7 महीने बाद हुई इन दो खिलाड़ियों की वापसी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 2 बड़े बदलाव देखने को मिले जिसमें शुभमन गिल और आकाश दीप को इस मुकाबले से बाहर रखा गया है।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI सरफराज खान को मिली न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में जगह।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो वहीं उन्होंने प्लेइंग 11 में 2 बड़े बदलाव की भी जानकारी दी। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल लगातार बारिश होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। वहीं दूसरे दिन जब टॉस हुआ तो टीम इंडिया में 2 बदलाव देखने को मिले। इसमें शुभमन गिल और अकाश दीप को जहां जगह नहीं मिली तो वहीं इनकी जगह पर सरफराज खान और कुलदीप यादव की वापसी देखने को मिली है।

शुभमन गिल गर्दन में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे

शुभमन गिल जो बांग्लादेश के खिलाफ इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में काफी शानदार फॉर्म में थे उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच से ठीक पहले गर्दन में खिंचाव की समस्या का सामना करना पड़ा जिसके चलते वह इस मुकाबले में चयन के लिए ही उपलब्ध नहीं थे। वहीं अकाश दीप को हालात को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बाहर किया जिसमें तीन प्रमुख स्पिनरों के साथ खेलने का फैसला लिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय कहा कि हमने एक टीम के रूप में पिछले कुछ टेस्ट मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ये एक नई सीरीज है और हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं।

7 महीने के बाद हुई सरफराज और कुलदीप की वापसी

सरफराज खान और कुलदीप यादव को लेकर बात की जाए तो इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना पिछला टेस्ट मुकाबला 7 महीने पहले मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेला था। जिसमें धर्मशाला के मैदान पर ये मैच खेला गया था। सरफराज ने अब तक 3 टेस्ट मैचों में 50 के औसत से 200 रन बनाए हैं। वहीं कुलदीप यादव को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में खेला है और 53 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

यहां पर देखिए बेंगलुरु टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? बोर्ड के बयान से मची सनसनी

Latest Cricket News