A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने जो काम वनडे और टी20 में नहीं किया वो टेस्ट में कर दिखाया, कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ करिश्मा

टीम इंडिया ने जो काम वनडे और टी20 में नहीं किया वो टेस्ट में कर दिखाया, कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ करिश्मा

IND vs BAN: भारतीय टीम की तरफ से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे दिन के खेल में धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली जिसमें टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट सहित इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कई नए रिकॉर्ड बना दिए।

Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi Image Source : BCCI/X भारतीय क्रिकेट इतिहास में इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार किसी भी फॉर्मेट में सिर्फ 20 गेंदों में बने पहले 50 रन।

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच का चौथा दिन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई नए रिकॉर्ड लेकर आया। दूसरा और तीसरा दिन पूरी तरह से बारिश में धुलने के बाद चौथे दिन मौसम पूरी तरह से साफ था और भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरे सेशन में ही बांग्लादेश टीम की पहली पारी को 233 रनों के स्कोर पर समेट दिया। इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली जिसमें रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने पहले ही ओवर से रन रेट 10 के पार रखा हुआ था। टीम इंडिया ने अपनी पारी के पहले 50 रन सिर्फ 18 गेंदों में ही पूरे कर लिए, जिससे भारतीय क्रिकेट मेंस में एक नया रिकॉर्ड भी बन गया।

वनडे और टी20 में अब तक नहीं हो सका ऐसा

एक तरफ जहां टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाज शुरुआती समय में नई गेंद के खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी करते हैं ताकि शुरू में विकेट नहीं गंवाए जाएं। वहीं कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी में इसके बिल्कुल विपरीत ही देखने को मिला, जिसमें जहां सिर्फ 18 गेंदों में स्कोर 50 रनों के पार पहुंच गया था तो वहीं 11वें ओवर की पहली गेंद पर भारतीय टीम का स्कोर 100 रन था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड इस टेस्ट मुकाबले में बनते हुए देखने को मिला है। इंटरनेशनल क्रिकेट में वनडे और टी20 में भी टीम इंडिया अपनी पारी की पहली 20 गेंदों के अंदर कभी 50 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सकी थी, वहीं ऐसा पहली बार कानपुर टेस्ट मैच में देखने को मिला जहां पहले 50 रन सिर्फ 18 गेंदों में आए।

यशस्वी और राहुल ने जड़े अर्धशतक

कप्तान रोहित शर्मा जहां टीम इंडिया की पहली पारी में 11 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 72 रनों की पारी 51 गेंदों में देखने को मिली। इसके अलावा पिछले काफी समय अपने प्रदर्शन को लेकर आलोचना का शिकार होने वाले केएल राहुल भी अपने बल्ले का कमाल इस पारी में दिखाने में कामयाब हुए जिसमें वह 43 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए।

ये भी पढ़ें

रोहित ने अपनी पारी की शुरुआती दो गेंदों में जड़े 2 छक्के, टेस्ट करियर में पहली बार किया ऐसा

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का 16 साल पुराना कीर्तिमान, ऋषभ पंत अभी भी नंबर वन

Latest Cricket News