A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करना होगा ये काम

भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करना होगा ये काम

IND vs BAN: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें टीम इंडिया यदि सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है तो वह पाकिस्तानी टीम को एक खास मामले में पीछे छोड़ने में कामयाब हो जाएगी।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी होम सीजन में कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से चेन्नई में खेले जानें वाले पहले मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें विराट कोहली और रवींद्र जडेजा सहित सभी सीनियर प्लेयर्स की टीम में वापसी देखने को मिली है। टीम इंडिया के लिए ये पांचों टेस्ट मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम हैं। वहीं भारतीय टीम के पास बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का भी मौका होगा।

भारत के पास बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में इस मामले में चौथी टीम बनने का मौका

टीम इंडिया का अब तक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 13 मुकाबलों में से 11 को अपने नाम किया है तो वहीं 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। वहीं भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में छठे नंबर पर है। ऐसे में यदि आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचने के साथ पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ देगी। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अब तक 12 मुकाबले जीते हैं और इतने ही साउथ अफ्रीका टीम भी जीतने में कामयाब हुई है। वहीं इस लिस्ट में 20 टेस्ट जीत के साथ श्रीलंका की टीम पहले स्थान पर है। वहीं वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 14-14 टेस्ट मैच मुकाबले जीते हैं।

टीम इंडिया ने चेन्नई में शुरू की ट्रेनिंग

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेलना है जिसकी तैयारी के लिए भारतीय टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और सभी प्लेयर्स ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। टीम इंडिया एक महीने के बाद मैदान पर खेलने उतरेगी। वहीं उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मुकाबला इस साल मार्च महीने में खेला था।

ये भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर तो बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं, क्या अब इस तरह होगी टीम इंडिया में एंट्री!

कप्तानी से हटते ही बाबर आजम ने दिखाया जलवा, शाहीन अफरीदी की जमकर लगाई क्लास और फिर हुए शिकार

Latest Cricket News