A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने खत्म किया सालों का इंतजार, अफगानिस्तान को हराकर दर्ज की बारबाडोस में पहली जीत

टीम इंडिया ने खत्म किया सालों का इंतजार, अफगानिस्तान को हराकर दर्ज की बारबाडोस में पहली जीत

IND vs AFG: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को सुपर-8 के पहले मैच में हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

IND vs AFG- India TV Hindi Image Source : PTI IND vs AFG

India vs Afghanistan ICC T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने सुपर-8 के पहले मैच में अफगानिस्तानी टीम को 47 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 182 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफगानिस्तानी टीम 134 रन ही बना पाई। भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही है। टीम इंडिया ने बारबाडोस के मैदान पर पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले भारतीय टीम ने यहां पर दो मुकाबले खेले थे और दोनों ही बार टीम को हार मिली थी। 

जसप्रीत बुमराह ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। जसप्रीत बुमराह ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन की राह दिखाई। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 11 रन और हजरतु्ल्लाह जजई ने 2 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने वाले कुलदीप यादव ने गुलबदीन नईब को पवेलियन भेजा। अजमतुल्लाह उमरजई को रवींद्र जडेजा ने आउट किया। उन्होंने 26 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 14 रन बनाए। अफगानिस्तानी टीम के लिए कोई भी प्लेयर बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 134 रन ही बना सकी। 

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने तीन विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 7 रन दिए। वहीं अर्शदीप सिंह ने भी तीन विकेट झटके। उन्होंने आखिरी गेंद पर नूर अहमद का विकेट लिया। कुलदीप यादव ने दो विकेट, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के खाते में एक-एक विकेट गया। 

सूर्यकुमार यादव ने लगाया अर्धशतक

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन ये प्लेयर्स बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। कोहली ने 24 रन और पंत ने 20 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली और उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही है। उनका हार्दिक पांड्या ने अच्छा साथ निभाया। सूर्या ने 28 गेंदों में 53 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। हार्दिक ने 24 गेंदों में 32 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी और राशिद खान ने 3-3 विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें: 

अर्धशतक जड़ते ही सूर्या ने कर ली केएल राहुल की बराबरी, T20 वर्ल्ड कप में किया बड़ा कमाल

सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, आगामी सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान 

Latest Cricket News