A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, बांग्लादेश को हराते ही कर दिया ये बड़ा काम

भारत की जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, बांग्लादेश को हराते ही कर दिया ये बड़ा काम

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देने के साथ इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है। टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ ये टेस्ट क्रिकेट में 13वीं जीत भी है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट मैच जीतने के साथ पाकिस्तान को इस खास मामले में छोड़ा पीछे।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट मैच में रोमांचक तरीके से 9 विकेट से मात देने के साथ इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है। टीम इंडिया को कानपुर टेस्ट मैच की चौथी पारी में जीत के लिए 95 रनों का टारगेट मिला था जिसे उन्होंने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया। वहीं टीम इंडिया की इस जीत से पाकिस्तान को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में अब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। भारत की ये बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 13वीं जीत है, साथ ही उन्होंने अब तक इस टीम के खिलाफ एक भी मुकाबले में हार का सामना भी नहीं किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट जीतने के मामले में भारत पहुंचा चौथे नंबर पर

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई टीम के नाम पर है जिन्होंने 20 बार बांग्लादेश को अब तक मात दी है। वहीं इस लिस्ट में इसके बाद 14-14 जीत के साथ दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें हैं। अब भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट मैच को जीतने के साथ पाकिस्तान की टीम को इस लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है, जिसमें ये उनकी 13वीं जीत इस टीम के खिलाफ है। वहीं पाकिस्तान अब तक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 12 मुकाबले जीतने में कामयाब हो पाया वहीं इतने ही मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने भी जीते हैं।

भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल में पहुंचने की दावेदारी को किया और मजबूत

भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट मैच जो एक समय ड्रॉ होता दिख रहा था उसमें आक्रामक तरीके से खेलते हुए जीत हासिल करने के साथ अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और भी मजबूत कर लिया है, जिसमें टीम इंडिया ने इस मैच में जीत के साथ पहले स्थान पर रहते हुए दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम से अंकों के प्रतिशत के मामले में अपने अंतर को और बढ़ा लिया है। भारतीय टीम को अभी घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

13 साल के बल्लेबाज ने प्रोफेशनल क्रिकेट में रचा नया इतिहास, किसी को पता भी नहीं चला

शान मसूद की हुई सरेआम बेइज्जती, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान से पूछा गया ऐसा सवाल कि नहीं दे पाए जवाब

Latest Cricket News