A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इस खिलाड़ी की खुली लॉटरी, सरकार ने बना दिया DSP

T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इस खिलाड़ी की खुली लॉटरी, सरकार ने बना दिया DSP

T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी को बड़ा इनाम मिला है। राज्य सरकार की ओर से तेज गेंदबाज को पुलिस में बड़े पद से नवाजा है।

Mohammed Siraj- India TV Hindi Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज

क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। मोहम्मद सिराज ने शुक्रवार को तेलंगाना डीजीपी को रिपोर्ट करने के बाद पुलिस उपाधीक्षक यानी DSP के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने ऐलान किया था कि सिराज को ग्रुप-I सरकारी पद दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद अब मोहम्मद सिराज ने DSP का पद संभाल लिया है।

सिराज इसी साल जून में T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। भारतीय तेज गेंदबाज यह सम्मान पाने वाले एकमात्र एथलीट नहीं हैं। जुलाई में तेलंगाना सरकार ने दो बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ग्रुप-1 की नौकरी देने का ऐलान किया था। 

सिराज हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आए थे, जहां उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे। इस सीरीज में भारत को मेहमान टीम बांग्लादेश का 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही T20I सीरीज में सिराज को आराम दिया गया है। उनकी जगह अर्शदीप सिंह और मयंक यादव जैसे युवा गेंदबाज टीम की गेंदबाजी की कमान संभाल रहे हैं। 

शानदार रहा है करियर

मोहम्मद सिराज लंबे समय से टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने भारत ही नहीं बल्कि विदेशी धरत पर भी अपनी गेंदों से प्रभावित किया है। नवंबर 2017 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सिराज ने 16 T20I और 44 वनडे मैच खेले हैं। T20I में उन्होंने 14 और वनडे में 71 विकेट झटके हैं। उन्होंने दिसंबर 2022 में मेलबर्न में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और भारत को सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। उनके नाम 29 टेस्ट मैचों में 78 विकेट दर्ज हैं। 

मोहम्मद सिराज अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। इसके बाद टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरे पर मोहम्मद सिराज से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें होंगी। भारतीय टीम इस दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ें:

टेंशन में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर फंस गया पेंच; कौन लेगा रोहित की जगह?

T20I क्रिकेट में बैक टू बैक टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान का महारिकॉर्ड ध्वस्त

 

Latest Cricket News