A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया खेलेगी ये खास मैच, इस टीम से होगा मुकाबला

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया खेलेगी ये खास मैच, इस टीम से होगा मुकाबला

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की एक अहम टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। भारत ने पिछले दो बार से ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर टेस्ट सीरीज में रौंदा है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टीम इंडिया नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में एक खास मैच खेलेगी। जिसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया में ही किया जाएगा। यह एक वर्मअप मैच होने जा रहा है। जोकि भारतीय टीम इंडिया ए के खिलाफ खेलेगी। इस मुकाबले का आयोजन 15 से 17 नवंबर तक वाका, पर्थ में किया जाएगा।

क्या होगा वार्मअप मैच का शेड्यूल

इंडिया ए की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ करेंगे। इसके अलावा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो मैच खेल चुकी होगी। इस टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी भी हो सकते हैं। इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहला मुकाबला 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक ग्रेट बैरियर रीफ एरिना में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे मैच का आयोजन 7 से 10 नवंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में किया जाएगा।

जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

बीसीसीआई की ओर से इंडिया ए के स्क्वाड का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम की घोषणा सोमवार (14 अक्टूबर) को मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली द्वारा की जाएगी। इस ऐलान के दौरान कैमरून ग्रीन के बारे में भी अपडेट दी जा सकती है। उनके पीठ की चोट के कारण वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक अधिकारी ने कहा कि यह एक आंतरिक मैच है, इसलिए यह भारत पर निर्भर करता है कि वह इस खेल का उपयोग कैसे करता है। हो सकता है कि कुछ टेस्ट खिलाड़ी भारत ए के मैचों में खेलें, लेकिन यह फिर बीसीसीआई पर निर्भर करता है। इन दिनों बहुत से देश अभ्यास मैच नहीं खेलते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में पिछली सीरीज से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टेस्ट - पर्थ (22-26 नवंबर)
  • दूसरा टेस्ट - एडिलेड (6-10 दिसंबर) 
  • तीसरा टेस्ट - ब्रिस्बेन (14-18 दिसंबर) 
  • चौथा टेस्ट - मेलबर्न (26-30 दिसंबर) 
  • पांचवां टेस्ट - सिडनी (3-7 जनवरी) 

Latest Cricket News