A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया में नए चेहरे हुए शामिल, BCCI ने अचानक से किया बड़ा ऐलान

टीम इंडिया में नए चेहरे हुए शामिल, BCCI ने अचानक से किया बड़ा ऐलान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने चार नए चेहरों को ट्रैवल रिजर्व के तौर पर शामिल किया है। इस सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से खेला जाएगा।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इस सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम के अलावा बीसीसीआई ने कुछ नए चेहरों को भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में शामिल किया है। इस लिस्ट में चार खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इन चार खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू भी नहीं किया है। बीसीसीआई ने काफी लंबे समय के बाद किसी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल रिजर्व का ऐलान किया है।

इन चार खिलाड़ियों को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए जिन खिलाड़ियों तो ट्रैवल रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है। उन खिलाड़ियों में नितीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है। नितीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, मयंक यादव ने अभी तक भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा लंबे समय से भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। ट्रैवल रिजर्व में तीन तेज गेंदबाज है। दरअसल न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में भारतीय टीम ने तेज गेंदबाजी पर काफी ज्यादा फोकस किया है।

खिलाड़ियों की इंजरी खोल सकती है किस्मत

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान किसी खिलाड़ी की इंजरी होने पर इन ट्रैवल रिजर्व की किस्मत खुल सकती है। भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड सीरीज भी काफी अहम होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को खेला जाना है। दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया पहले स्थान पर मौजूद है और भारतीय टीम अपने इस स्थान को बरकरार रखना चाहेगी। भारत चाहेगा कि इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम करे। ताकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से पहले वह मजबूत स्थिति में रहे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

टीम इंडिया के ऐलान के साथ ही हो गया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ये खिलाड़ी हो सकता है कप्तान

Latest Cricket News