A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज हारते ही BCCI ने दिखाई सख्ती, दीवाली पर रोहित-विराट समेत पूरी टीम को दिया झटका

टेस्ट सीरीज हारते ही BCCI ने दिखाई सख्ती, दीवाली पर रोहित-विराट समेत पूरी टीम को दिया झटका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है। वहीं उन्हें इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीसरा मैच मुंबई में खेला जाना है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों को टीम इंडिया हार चुकी है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम मुंबई पहुंच गई है। सीरीज का तीसरा मैच 01 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप के दाग से बचना चाहेंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के नजरिए से टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को एक झटका लगा है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लगा झटका

दोनों टीमों के बीच 01 नवंबर को खेला जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम मैनेजमेंट ने सभी खिलाड़ियों के लिए ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन की जगह नेसेसरी ट्रेनिंग सेशन रखने का फैसला लिया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी 30 और 31 अक्टूबर को प्रैक्टिस करेंगे। सभी खिलाड़ियों को इस प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेना होगा। यानी कि दीवाली वाले दिन भी टीम इंडिया के खिलाड़ी छुट्टी नहीं ले सकेंगे।

न्यूजीलैंड ने खत्म किया 12 सालों का दबदबा

न्यूजीलैंड की टीम ने इस सीरीज को अपने नाम करके टीम इंडिया के 12 सालों के दबदबे को खत्म किया है। टीम इंडिया आखिरी बार साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारी थी। उसके बाद से टीम इंडिया एक भी सीरीज नहीं हारी, लेकिन 26 अक्टूबर 2024 को यह जीत का सिलसिला खत्म हो गया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस हार के बाद बेहद निराश नजर आए थे। इसके अलावा टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब दौर से गुजर रही है। जिसमें सुधार की जरूरत है। ऐसे में प्रैक्टिस सेशल के दौरान बल्लेबाजी पर खास फोकस किया जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से हारी थी। वहीं दूसरा मुकाबले में उन्हें 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने बाबर का सपोर्ट करके की गलती? सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट और टीम से किया गया बाहर

शाहीन अफरीदी को PCB से मिला 440 वोल्ट का झटका, कप्तानी छीनी अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी किया डिमोशन

Latest Cricket News