A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने सबसे बड़े स्कोर के साथ ही इस रिकॉर्ड को भी किया ध्वस्त, पांच साल बाद किसी टीम ने किया ऐसा

टीम इंडिया ने सबसे बड़े स्कोर के साथ ही इस रिकॉर्ड को भी किया ध्वस्त, पांच साल बाद किसी टीम ने किया ऐसा

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस दौरान टीम इंडिया ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में 133 रनों से जीता है।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : PTI संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम के कप्तान सूर्या ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनके इस फैसले को भारतीय बल्लेबाजों ने सही साबित किया। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर 6 विकेट खोकर 297 रन बनाए। यह टी20 इंटरनेशनल में किसी भी देश द्वारा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। टीम इंडिया ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इसी बीच भारतीय टीम ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

टीम इंडिया का दमदार रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ एक ऐसा बड़ा रिकॉर्ड बनाया है जिसे पिछले पांच सालों से किसी भी टीम ने नहीं बनाया था। दरअसल 297 रन के स्कोर तक पहुंचने के लिए टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कई बाउंड्री लगाई। टीम इंडिया अब एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम बन गई है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 47 बाउंड्री लगाई। इससे पहले यह रिकॉर्ड चेक रिपब्लिक के नाम था। चेक रिपब्लिक ने साल 2019 में तुर्की के खिलाफ 43 बाउंड्री लगाए थे।

एक T20I पारी में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीमों की लिस्ट
  • 47 - भारत बनाम बांग्लादेश, हैदराबाद, 2024
  • 43 - चेक रिपब्लिक बनाम तुर्की, इलफोव काउंटी, 2019
  • 42 - साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज, सेंचुरियन, 2023
  • 42 - भारत बनाम श्रीलंका, इंदौर, 2017
  • 41 - श्रीलंका बनाम केन्या, जोहान्सबर्ग, 2007
  • 41 - अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड, देहरादून, 2019

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर रिकॉर्ड तोड़ 297 रन बनाए। इस दौरान संजू सैमसन ने 111 रन, सूर्यकुमार यादव ने 75 रन और हार्दिक पांड्या ने 47 रनों की पारी खेली। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने इस मैच को 133 रनों से जीत लिया। भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने इतने ही मैच में तोड़ दिया हार्दिक का रिकॉर्ड, कप्तान बनते ही कर दिया कमाल

IND vs BAN: भारत ने जीता तीसरा टी20 मैच, बांग्लादेश को किया क्लीन स्वीप

Latest Cricket News