A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने शर्मनाक हार के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कहां रह गई टीम इंडिया से कमी

रोहित शर्मा ने शर्मनाक हार के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कहां रह गई टीम इंडिया से कमी

IND vs NZ: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के कारण टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से पीछे हो गई है। भारतीय टीम को इस सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया 12 सालों के बाद घरेलू टेस्ट सीरीज हारी है। टीम इंडिया के लिए यह हार बेहद शर्मनाक रही। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस हार के कारण बेहद निराश नजर आए। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद कई बड़े बयान दिए हैं। रोहित शर्मा ने किसी भी खिलाड़ी को इस हार का जिम्मेदार नहीं बताया। उन्होंने कहा कि यह पूरी टीम की विफलता है।

रोहित शर्मा ने क्या कहा

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह काफी निराशाजनक है। यह वैसा मैच नहीं था जैसा कि उन्होंने सोचा था। रोहित शर्मा ने  न्यूजीलैंड को श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम ने उनसे बेहतर क्रिकेट खेला। रोहित ने यह भी कहा कि वह कुछ खास मौकों का फायदा उठाने में विफल रहे। वह उन चुनौतियों का जवाब देने में विफल रहे। जिसके कारण उन्हें हार मिली है।

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने स्कोरबोर्ड पर रन बनाने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेना जरूरी है, लेकिन बल्लेबाजों को बोर्ड पर रन बनाने होंगे। रोहित ने टीम इंडिया की वापसी पर कहा कि न्यूजीलैंड को 250 के करीब पर रोकना एक शानदार वापसी थी, लेकिन वह जानते थे कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला था। रोहित ने आगे कहा कि जब न्यूजीलैंड ने शुरुआत की, तो उनका स्कोर 200/3 था और उनके लिए वापसी करना और कीवी टीम को सिर्फ 259 पर ऑलआउट करना एक शानदार प्रयास था। 

पिच को लेकर रोहित का बयान

पुणे में खेले गए इस मुकाबले की पिच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि यह ऐसी पिच नहीं थी जहां बहुत कुछ हो रहा था। उन्होंने बस अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अगर वह इस मैच की पहली पारी में थोड़ा और रन बनाते तो चीजें थोड़ी अलग होतीं। वह वानखेड़े में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और उस टेस्ट को जीतने की कोशिश करेंगे। रोहित ने कहा कि यह पूरी टीम की विफलता है। वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो केवल बल्लेबाजों या गेंदबाजों को दोष दें। वह वानखेड़े में बेहतर इरादे, बेहतर विचार और बेहतर तरीकों के साथ सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें

कोहली की कप्तानी में जो 8 साल में हुआ वो रोहित ने 2 हफ्ते में कर दिखाया, शर्मनाक लिस्ट में किया टॉप

खत्म हुआ 12 सीरीज और 68 साल का सूखा, न्यूजीलैंड ने सीरीज जीतते ही भारत में रच दिया कीर्तिमान

Latest Cricket News