A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने तोड़ा इंग्लैंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-जायसवाल ने टेस्ट में दिखाया टी20 का जलवा

टीम इंडिया ने तोड़ा इंग्लैंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-जायसवाल ने टेस्ट में दिखाया टी20 का जलवा

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के चौथे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन का स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत के नाम कर दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था। इंग्लैंड ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए मुकाबले के दौरान सिर्फ 4.2 ओवर में 50 रन के आंकड़े को छू लिया था। अब रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 3 ओवर में ही 50 रन के आंकड़े को छूकर वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

रोहित शर्मा छक्के के साथ की शुरुआत

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में दो छक्के के साथ अपनी पारी की शुरुआत की है। रोहित शर्मा इस मैच में काफी शानदार फॉर्म में थे। ऐसा लग रहा था कि वह ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर आए है। हालांकि तेज रन बनाने के चलते वह आउट भी हो गए। रोहित शर्मा इस मुकाबले में सिर्फ 11 गेंदो पर 23 रनों की पारी खेली। जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल था। रोहित शर्मा को मेहदी हसन मिराज ने आउट किया। रोहित शर्मा को इस तरह से बल्लेबाजी करता देख फैंस काफी खुश नजर आए।

टीम इंडिया ने क्यों की तेज बल्लेबाजी

टीम इंडिया इस मुकाबले में काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रही है। दरअसल इस टेस्ट मैच का दूसरा और तीसरा दिन बारिश और गीले मैदान के कारण रद्द कर दिया गया था। वहीं पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हो सका। जिसके कारण टीम इंडिया को खेल के चौथे दिन तेज बल्लेबाजी करनी पड़ रही है। चौथे दिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को सिर्फ 233 रन पर ऑलआउट कर दिया है। अभी भारत के पास इस मैच में काफी समय नहीं है। जिसके कारण वह तेजी से रन बनाकर लीड हासिल करना चाह रहे हैं, ताकि मैच के 5वें दिन इस मुकाबले का रिजल्ट ड्रॉ ना आए।

सबसे तेज 100 का भी रिकॉर्ड किया अपने नाम

टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन के अलावा सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। भारत ने सिर्फ 10.1 ओवर में ही 100 रन आंकड़े को छू लिया। दिलचस्प बात यह रही कि टीम इंडिया ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है। भारत ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12.2 ओवर में 100 रन पूरे किए थे। साल भर के अंदर भारत ने फिर से इस रिकॉर्ड को तोड़ा। उस वक्त टीम इंडिया ने श्रीलंका के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

यह भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा का अद्भुत कारनामा, एक ही विकेट लेकर रचा नया इतिहास

IPL 2025: काव्या मारन की SRH इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, केवल एक ही भारतीय प्लेयर

Latest Cricket News