A
Hindi News खेल क्रिकेट IND-A Women vs Australia-A Women: भारत ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई, इस प्लेयर ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

IND-A Women vs Australia-A Women: भारत ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई, इस प्लेयर ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

IND-A vs AUS-A: भारतीय महिला-ए टीम को ऑस्ट्रेलियाई महिला-ए टीम से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहलिया मैकग्रा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है।

IND-A Women vs Australia-A Women- India TV Hindi Image Source : GETTY IND-A Women vs Australia-A Women

India Women-A vs Australia Women-A Team: ऑस्ट्रेलियाई महिला-ए टीम ने भारतीय महिला-ए टीम को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई महिला-ए टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है और भारतीय टीम एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 5 रन और दूसरा मैच 8 विकेट से जीता था। तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 121 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ताहलिया मैकग्रा की दमदार पारी की बदौलत आसानी से चेज कर लिया। 

ताहलिया मैकग्रा ने लगाया अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहलिया मैकग्रा ने बेहतरीन बैटिंग की। उन्होंने 22 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों से नाबाद 51 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई महिला-ए टीम ने सिर्फ 13.5 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज की। ताहलिया मैकग्रा ने तेज गेंदबाज शबनम शकील की गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। ताहलिया ने चार्ली नॉट (19) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन भी जोड़े। सलामी बल्लेबाज विल्सन (39 रन, 26 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) ने भी उपयोगी पारी खेली।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

भारतीय महिला-ए टीम के लिए सिर्फ किरण नवगिरे और कप्तान मीनू मानी ने ही कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन बाकी की बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से फ्लॉप रही हैं। किरण नवगिरे (38 रन) और मीनू मानी ने 22 रनों का योगदान दिया। भारत ने 47 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिससे टीम उबरने में नाकाम रही। किरण और मीनू ने छठे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से निकोला हैंकॉक, ग्रेस पार्सन्स और मैटलन ब्राउन ने दो-दो विकेट लिए। भारत ‘ए’ 22 अगस्त से एकमात्र ‘अनौपचारिक टेस्ट’ से पहले मेजबान टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगा। 

यह भी पढ़ें

शाकिब अल हसन की जिद्द उनकी टीम पर पड़ गई भारी, सुपर ओवर ही खेलने से कर दिया मना

पीआर श्रीजेश क्या संभालेंगे जूनियर हॉकी टीम का कोच पद? उन्होंने अब इस पर दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News