A
Hindi News खेल क्रिकेट IND W vs SL W: भारत ने सेमीफाइनल की उम्मीदें रखी जिंदा, श्रीलंका को 82 रनों से हराया

IND W vs SL W: भारत ने सेमीफाइनल की उम्मीदें रखी जिंदा, श्रीलंका को 82 रनों से हराया

ICC T20 World Cup IND W vs SL W: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है।

IND W vs SL W- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IND W vs SL W

India Women vs Sri Lanka Women: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और श्रीलंका के बीच मैच दुबई के मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने 172 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 90 रनों पर सिमट गई और बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। टीम इंडिया के लिए हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल हो पाई है। इसके बाद अरुंधति रेड्डी और श्रेयंका पाटिल ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। टीम इंडिया ने इससे पहले पाकिस्तान को पटखनी दी थी और मौजूदा टी20  वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला जीता है। इससे भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं। 

IND W vs SL W के बीच मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

 

Latest Cricket News

Live updates : IND W vs SL W Live

  • 10:50 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम ने जीता मैच

    भारतीय महिला टीम ने श्रीलंकाई टीम को 82 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। 

  • 10:46 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंका का 9वां विकेट गिरा

    अमा कंचना को अरुंधति रेड्डी ने आउट कर दिया है। वह मैच में सिर्फ 19 रन ही बना पाईं। 

  • 10:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    आशा शोभना ने हासिल किया विकेट

    इनोशी प्रियदर्शनी को आशा शोभना ने आउट कर दिया है और उनका ये मैच में कुल तीसरा विकेट है। श्रीलंका ने अपना 8वां विकेट गंवा दिया है। उसके लिए अब यहां से जीतना मुश्किल लग रहा है। 

  • 10:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    14वें ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर

    14 ओवर के बाद श्रीलंका ने 7 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अमा कंचना 5 रन और इनोशी प्रियदर्शनी 1 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 10:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंकाई टीम ने अपना 7वां विकेट गंवाया

    सुगंधिका कुमारी को आशा शोभना ने विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच आउट करवाया है। आशा मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर रही हैं। 

  • 10:20 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंकाई टीम का 12वें ओवर के बाद स्कोर

    भारतीय महिला टीम ने 12 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। टीम के 6 अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। 

  • 10:18 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अरुंधति रेड्डी ने एक ही ओवर में हासिल किए दो विकेट

    अरुंधति रेड्डी ने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल कर लिए हैं। उन्होंने 12वें ओवर में पहले निलाकशी डि सिल्वा को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद कविशा दिलहारी को आउट कर दिया है। कविशा मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रही थीं, लेकिन वह मैच में सिर्फ 21 रन ही बना सकी। 

  • 10:17 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद श्रीलंकाई महिला टीम का स्कोर

    10 ओवर के बाद श्रीलंकाई महिला टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं। क्रीज पर निलाकशी डि सिल्वा और कविशा दिलहारी मौजूद हैं। 

  • 9:54 PM (IST) Posted by Govind Singh

    आशा शोभना ने हासिल किया विकेट

    आशा शोभना की गेंद पर अनुष्का संजीवनी आगे निकलकर स्ट्रोक खेलना चाहती थीं, लेकिन उन्हें विकेटकीपर ऋचा घोष ने स्टंप आउट कर दिया है। उन्होंने मैच में 20 रन बनाए। 

  • 9:47 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कप्तानी संभाल रही हैं स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर ग्राउंड से बाहर

    भारतीय महिला टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर फिलहाल मैदान से बाहर चली गईं हैं। अभी ये पता नहीं चल  पाया है कि वह ग्राउंड से बाहर क्यों गई हैं, लेकिन उनकी जगह स्मृति मंधाना कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। 

  • 9:45 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इतने बड़े अंतर से मैच जीतने पर होगा फायदा

    भारतीय टीम को न्यूजीलैंड महिला टीम के ऊपर अगर अपना नेट रन रेट रखना है, तो उसे ये मैच 45 या उससे ज्यादा रनों से जीतना होगा। 

  • 9:45 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पावरप्ले के बाद श्रीलंका महिला टीम का स्कोर

    पावरप्ले के बाद श्रीलंका की महिला टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। अनुष्का संजीवनी 12 रन और काविष्शा दिलहारी 8 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    5 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर

    5 ओवर के बाद श्रीलंकाई महिला टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अनुष्का संजीवानी 10 रन और कविष्शा दिलहारी 4 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:37 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रेयंका पाटिल ने हासिल किया विकेट

    बांग्लादेश की बल्लेबाज चमारी अटापट्टू दूसरे ओवर में ही आउट हो गईं। उन्हें दूसरे ओवर में ही श्रेयंका पाटिल ने पवेलियन की राह दिखाई। उनका कैच दीप्ति शर्मा ने पकड़ा है। वह मैच में सिर्फ एक रन बना पाईं।

  • 9:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को पहले ओवर में ही मिली सफलता

    रेणुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने विश्मी गुणारत्ने ने बेहतरीन कैच पकड़ा है। राधा ने दूर भागते हुए कैच को लपका है। उनकी वजह से ही भारत को पहले ओवर में ही विकेट मिल गया। 

  • 9:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    हमनप्रीत कौर ने खेली दमदार पारी

    भारतीय महिला टीम की तरफ से शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। हरमनप्रीत ने 27 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और एक छक्का लगाया। उनकी वजह से ही टीम 150 प्लस रनों का स्कोर बनाने में सफल रही है। 

  • 9:06 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने 20 ओवर में बनाए 172 रन

    भारतीय टीम ने श्रीलंकाई महिला टीम के खिलाफ 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं। टीम के लिए हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने अर्धशतक लगाए हैं। 

  • 8:51 PM (IST) Posted by Govind Singh

    जेमिमा रोड्रिगेज हुईं आउट

    जेमिमा रोड्रिगेज श्रीलंका के खिलाफ मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रही थी, लेकिन वह अमा कंचना की गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में आउट हो गईं। उन्होंने मैच में 16 रन बनाए।  

  • 8:49 PM (IST) Posted by Govind Singh

    16 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    16 ओवर के बाद भारतीय महिला टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं। क्रीज पर हरमनप्रीत कौर 14 रन और जेमिमा रोड्रिगेज 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 8:37 PM (IST) Posted by Govind Singh

    13 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    13 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा आउट हो गई हैं। जेमिमा रोड्रिगेज और हरमपनप्रीत कौर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 8:36 PM (IST) Posted by Govind Singh

    एक ही ओवर में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना हुईं आउट

    स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर रही थीं। स्मृति 50 रन बनाकर आउट हुईं। दूसरी तरफ शेफाली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाईं। वह 43 रन बनाकर आउट हुईं। 

  • 8:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    स्मृति और शेफाली की दमदार बैटिंग

    भारत के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा अच्छी बैटिंग कर रही हैं। इन दोनों ही प्लेयर्स ने बेहतरीन स्ट्रोक लगाए हैं। 10 ओवर के बाद भारतीय महिला टीम ने बिना किसी नकुसान के 78 रन बना लिए हैं। 

  • 8:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    8 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    8 ओवर के बाद भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 61 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शेफाली वर्मा 32 रन और स्मृति मंधाना 29 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:57 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर

    भारतीय महिला टीम ने 6 ओवर के बाद 41 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शेफाली वर्मा 28 रन और स्मृति मंधाना 13 रन बनाकर मौजूद हैं। मंधाना और शेफाली बेहतरीन बैटिंग कर रही हैं। 

  • 7:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    3 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    3 ओवर के बाद भारतीय महिला टीम ने बिना किसी नकुसान के 18 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शेफाली वर्मा 13 रन और स्मृति मंधाना 5 रन बनाकर मौजूद हैं।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पहले ओवर में भारतीय टीम ने बनाए 5 रन

    भारतीय महिला टीम ने पहले ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 5 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शेफाली वर्मा 3 रन और स्मृति मंधाना 2 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:11 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत महिला टीम की प्लेइंग इलेवन:

    शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, सजीवन सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह

  • 7:11 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंका महिला टीम की प्लेइंग इलेवन:

    विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी, अमा कंचना, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा

  • 7:05 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय महिला टीम ने जीता टॉस

    भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 7:02 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पाकिस्तान के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

    भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया था। तब भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और अरुंधति रेड्डी ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई थी। 

  • 6:52 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय महिला टीम ने खेले हैं दो मैच

    महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक जीता है और एक हारा है। भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी।