A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह पीटा, भारत ने पहली बार किया ये कारनामा

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह पीटा, भारत ने पहली बार किया ये कारनामा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले वनडे मैच को 59 रनों से जीता। इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 228 रनों का टारगेट दिया था।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : BCCI WOMEN/X भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने इस मैच में 59 रनों से जीता। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक अनोखा कारनामा भी किया है। इस मैच में मिली जीत के साथ भी भारतीय महिला टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में एक रिकॉर्ड बनाया है।

भारतीय टीम का अनोखा कारनामा

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मुकाबले में नहीं खेल सकी। उनकी जगह स्मृति मंधाना को कप्तानी सौंपी गई थी। भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां टीम इंडिया ने 44.3 ओवर में 227 रन बनाए और वह ऑलआउट हो गई। इस दौरान भारत की ओर से किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतक तक नहीं जड़ा। महिलाओं के वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय महिला टीम के एक भी खिलाड़ी के अर्धशतक लगाए बिना उन्होंने इतना बड़ा स्कोर बना दिया हो। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन तेजल हसब्निस और दीप्ति शर्मा ने बनाए। तेजल हसब्निस ने इस मुकाबले में 42 रन और दीप्ति शर्मा ने 41 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्म को इस मुकाबले में भी जारी रखा और उन्होंने 4 अहम विकेट झटके।

किसी खिलाड़ी के अर्धशतक के बिना भारतीय महिला टीम का सबसे बड़ा स्कोर
  • 227 - बनाम न्यूजीलैंड, अहमदाबाद, 2024
  • 207/7 - बनाम वेस्टइंडीज, कोलकाता, 2004
  • 202 - बनाम इंग्लैंड, मुंबई, 2019
  • 201 - बनाम इंग्लैंड, स्कारबोरो, 2014
  • 200 - बनाम न्यूजीलैंड, ऑकलैंड, 1995

रनचेज में फेल हुई न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की महिला टीम को इस मुकाबले को जीतने के लिए सिर्फ 228 रनों का टारगेट दिया गया था। जिसे उनकी टीम चेज नहीं कर सकी। उन्होंने इस मुकाबले में 40.4 ओवर में 168 रन बनाए और उनकी टीम ऑलआउट हो गई। उनकी ओर से ब्रुक हैलीडे ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने भारत के खिलाफ 39 रन बनाए। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। राधा यादव ने इस मैच में 3 विकेट झटके। इसके अलावा सायमा ठाकुर ने 2 विकेट झटके। वहीं दीप्ति शर्मा और अरुंधति रेड्डी को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: आर अश्विन ने 3 विकेट लेते ही जड़ दिया अनोखा 'शतक', इतने साल बाद हुआ बड़ा करिश्मा

वॉशिंगटन सुंदर ने मैच से पहले बनाया था खास प्लान, पहले दिन के बाद खुद ही कर दिया खुलासा

Latest Cricket News