A
Hindi News खेल क्रिकेट IND W vs SA W: भारत ने साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में 6 विकेट से मारी बाजी

IND W vs SA W: भारत ने साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में 6 विकेट से मारी बाजी

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका की महिला टीम को तीसरे वनडे मैच में हरा दिया और टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

IND W vs SA W- India TV Hindi Image Source : PTI भारत महिला टीम बनाम साउथ अफ्रीका महिला टीम

IND W vs SA W: भारत की महिला टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने अपने नाम किया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया और साउथ अफ्रीका की टीम को क्लीन स्वीप कर दिया। भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले गेंद और फिर बल्ले से खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना का रोल सबसे अहम रहा।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां उन्होंने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 215 रन बनाए। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े, लेकिन अरुंधति रेड्डी ने भारत को पहली सफलता दिलाई और यहां से साउथ अफ्रीका की टीम ने समय-समय पर विकेट खोना शुरू कर दिया। इस दौरान अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा को दो-दो विकेट मिले,  वहीं श्रेयंका पाटिल और पूजा वस्त्रकार ने एक-एक विकेट मिले।

भारत ने आसानी से किया रनचेज

रनचेज के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। जहां स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने 61 रन जोड़े। इसके बाद शेफाली वर्मा 25 रन बनाकर आउट हो गई। शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद स्मृति मंधाना ने तेजी से बल्लेबाजी करना जारी रखा। हालांकि वह 83 गेंदों पर 90 रन बनाकर आउट हुईं और अपने शतक से चूक गईं। स्मृति मंधाना के पास इस सीरीज में तीसरा शतक लगाने का शानदार मौका था। स्मृति मंधाना के अलावा टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने 48 गेंदों पर 42 रन जोड़े। टीम इंडिया जो 216 रनों के टारगेट का पीछा कर रही थी, उन्होंने 40.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 220 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम बड़ी आसानी के साथ कर लिया।

दोनो टीमों की प्लेइंग 11

भारत महिला प्लेइंग इलेवन:  स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, प्रिया पुनिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स , ऋचा घोष (विकेट कीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर , राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, श्रेयांका पाटिल।

साउथ अफ्रीका महिला प्लेइंग इलेवन: लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), तज़मिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजाने कप्प, नादिन डी क्लार्क, नोंडुमिसो शंगासे, मीके डी रिडर (विकेट कीपर), तुमी सेखुखुने, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका।

यह भी पढ़ें

स्मृति मंधाना ने महिला क्रिकेट में रचा इतिहास, ये कमाल करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनीं

IND vs AUS Dream 11: इन खिलाड़ियों को करें अपनी टीम में शामिल, हो सकता है फायदा

Latest Cricket News