A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जल्द हो सकता है टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान!

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जल्द हो सकता है टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान!

IND vs ZIM: भारतीय टीम अगले महीने यानी जुलाई में जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी, जहां पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा सकता है।

shubman gill - India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

India vs Zimbabwe T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में भले ही अभी टी20 वर्ल्ड कप खेल रही हो, लेकिन इसके साथ ही आगे की रूपरेखा भी तय होने लगी है। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी, जहां 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। हालांकि माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे ​खिलाड़ियों में से ज्यादातर को रेस्ट दिया जाएगा और नए खिलाड़ियों को मौका देने की बात भी सामने आ रही है। 

6 जुलाई से शुरू होगी भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज में 5 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका आगाज 6 जुलाई से होगा। अभी तक माना जा रहा था कि रोहित शर्मा को इस सीरीज से आराम ​दिया जाएगा, वहीं सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या में से किसी एक को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। लेकिन अब खबर सामने आई है कि सूर्या और हार्दिक भी इस सीरीज में रेस्ट करेंगे। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार शुभमन​ गिल को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। शुभमन गिल को अगर कमान सौंपी जाती है तो ये पहली बार होगा ​जब वे भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। इससे पहले हालांकि वे आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन वहां वे प्रभावित करने में सफल नहीं रहे थे। 

संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को भी मौका संभव 

माना जा रहा है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव भी आराम करेंगे। कुछ ऐसे खिलाड़ी जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ तो हैं, लेकिन खेल नहीं रहे हैं, उन्हें मौका दिया जा सकता है। इसमें संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल का नाम सामने आ रहा है। वहीं आईपीएल 2024 में जिन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है, वे भी इस सीरीज के लिए चुने जा सकते हैं। 

आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को दिया जाएगा टीम में स्थान 

आईपीएल में अपनी टीम की ओर से खेलते हुए जिन खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है, उसमें रियान पराग, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतिश कुमार रेड्डी, विजयकुमार विशाख, यश दयाल आदि नाम शामिल किए जा सकते हैं। ऋषभ पंत भी इस सीरीज से रेस्ट ले सकते हैं, ऐसे में संजू सैमसन के अलावा दूसरे विकेटकीपर ध्रुव जुरेल हो सकते हैं। यानी कुल मिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों से लैस होगी और सीनियर खिलाड़ी आराम कर सकते हैं। इस बीच खबर ये भी है कि सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच के तौर पर जा सकते हैं, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और वे इसे आगे बढ़ाने के लिए भी इच्छुक नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन लक्ष्मण परमानेंट हेड कोच होंगे, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें 

IND vs AUS: टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना पक्का! भारतीय टीम करेगी किला फतेह, आंकड़ों में जानिए पूरी कहानी

T20 वर्ल्ड कप: अब तक नहीं टूटी ये परम्परा, वेस्टइंडीज की हार के बाद रहेगी जारी

Latest Cricket News