A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव, अचानक इसलिए लेना होगा फैसला

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव, अचानक इसलिए लेना होगा फैसला

IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम अभी भारत वापस नहीं आ पाई है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि बारबाडोस का मौसम बहुत खराब है। ऐसे में जिम्बाब्वे जाने वाली टीम के पूरे खिलाड़ी वहां नहीं जा पाएंगे।

rinku singh - India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs ZIM T20 सीरीज के लिए बदलाव संभव

India vs Zimbabwe T20 Series Squad: टी20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इंडिया अब अगली सीरीज के लिए तैयार है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है। इस बीच सीरीज में भले ही बहुत कम दिन का वक्त बाकी हो, लेकिन हो सकता है कि टीम इंडिया के स्क्वाड में अचानक से बदलाव करना पड़े। बताया जा रहा है कि मंगलवार को टीम हरारे के लिए रवाना होगी। 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के खिलाफ खराब मौसम के कारण बारबाडोस में फंसी 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जो टीम इंडिया चुनी गई है, उसमें टी20 वर्ल्ड कप के वैसे तो बहुत ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी चुने गए हैं। भारतीय टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब पर कब्जा किया है, उसके बाद से टीम के वापस भारत लौटने का प्लान था, लेकिन इसे अभी टाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि बारबाडोस का मौसम इस वक्त ​बहुत खराब है और फ्लाइट कैंसिल हो गई है, इसलिए टीम की वापसी में देरी हो रही है। अगर टीम इंडिया के खिलाड़ी वापस जल्द नहीं लौट पाए तो फिर जो खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जाने हैं, वे कैसे जाएंगे। यहां तक कि बारबाडोस से सीधे हरारे जाने की भी संभावना नहीं बन पा रही है। अगर जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम यहां से रवाना हो जाएगी और बारबाडोस से प्लेयर्स नहीं पहुंचे तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन भी नहीं बन पाएगी। 

Image Source : INDIA TVभारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव

विश्व कप के ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज में भी हैं शामिल 

टी20 वर्ल्ड कप के जो खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी चुने गए हैं, उसमें यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, शिवम दुबे, खलील अहमद के नाम शामिल हैं। कुल 15 खिलाड़ी सीरीज के लिए चुने गए हैं, लेकिन अगर ये 5 खिलाड़ी नहीं पहुंच पाएंगे तो 10 ही खिलाड़ी रह जाएंगे, यानी प्लेइंग इलेवन भी नहीं बन पाएगी। ऐसे में अगर बारबाडोस से जल्द कोई अच्छी खबर नहीं आई तो हो सकता है कि कुछ और खिलाड़ी अचानक से टीम के स्क्वाड में शामिल कर जिम्बाब्वे के लिए भेज दिए जाएं। हालांकि इसके लिए अभी कुछ घंटे का इंतजार किया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली आ सकती है, इसलिए कवायद की जा रही है। देखना होगा​ कि बीसीसीआई की ओर से जिम्बाब्वे सीरीज के​ लिए क्या कुछ ऐलान आने वाले दिनों में करती है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के पास 2025 में 2 और ICC ट्रॉफी जीतने का मौका, रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं रिकॉर्ड

IND vs ZIM: भारत के इन प्लेयर्स को जल्द मिलेगा T20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका, शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

Latest Cricket News