A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट मैच पर मंडराया ये बड़ा संकट, भारत के लिए बारिश बन सकती है विलेन

दूसरे टेस्ट मैच पर मंडराया ये बड़ा संकट, भारत के लिए बारिश बन सकती है विलेन

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई को खेला जाएगा।

Indian Test Team- India TV Hindi Image Source : PTI Indian Test Team

India vs West Indies 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। भारतीय टीम सीरीज में पहले से ही 1-0 से आगे है। टीम इंडिया ने पहला मैच पारी और 141 रनों से जीता था। दूसरे टेस्ट मैच में बारिश की संभावना है और वह टीम इंडिया के लिए विलेन बन सकती है। 

बारिश की है संभावना 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट में पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा, जहां बादल छाए रहने की संभावना है। पांच दिनों के मैच में बारिश विलेन बन सकती है। Accuweather के मुताबिक मैच दिन 20 तारीख को बारिश की संभावना है। Humidity 74 प्रतिशत तक रहने का अनुमान है। तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। इसी के साथ तेज रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। 21 जुलाई को तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। 

स्पिनर्स को मिल सकती है मदद 

क्वींस पार्क ओवल में पहले दिन बल्लेबाजों को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच धीमी होती जाएगी। आखिरी के दो दिन में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। इस मैदान पर अभी तक 61 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 मुकाबले जीते हैं, जबकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 18 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इस मैदान पर औसत स्कोर 300 से कुछ अधिक है। 

खेला जाएगा 100वां टेस्ट मैच 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 99 टेस्ट मुकाबले गए हैं, जिसमें से 23 टेस्ट में भारत ने जीत हासिल की है और 30 मुकाबलों में विंडीज टीम जीतने में सफल रही है। 46 मुकाबले ड्रा हुए हैं। दूसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। 

Latest Cricket News