A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: भारत के सीरीज बचाने की राह में आया बड़ा संकट, बारिश कर सकती है खेल खराब

IND vs SL: भारत के सीरीज बचाने की राह में आया बड़ा संकट, बारिश कर सकती है खेल खराब

IND vs SL 3rd ODI: सीरीज बराबर करने के लिए भारतीय टीम को तीसरा वनडे मैच हार हाल में जीतना होगा। लेकिन अब इस मैच पर संकट बढ़ता जा रहा है।

Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma And Virat Kohli

India vs Sri Lanka ODI Series: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी। इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि टीम इंडिया आसानी से वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी। इसके बाद नतीजा उल्टा हुआ। अब टीम इंडिया को वनडे सीरीज बचाने के लिए तीसरे वनडे मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। पहला मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई रहा था। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 32 रनों से हरा दिया है। अब तीसरा मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। 

मैच का मंडराया बारिश का खतरा

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबो में दिन में बारिश की संभावना 40% और रात में 96% है। इसके अलावा तेज हवाएं और बादल भी छाए रहने की उम्मीद है। वहीं 7 अगस्त को कोलंबो शहर के कई हिस्सों में बारिश होने की प्रबल संभावना है। अगर बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है, तो यह टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। क्योंकि मैच ना होने की स्थिति में टीम इंडिया ये सीरीज हार जाएगी। भारत को सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए ये मैच जीतना बहुत ही आवश्यक है।  

दूसरे वनडे मैच में मिली थी हार 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के लिए सिर्फ रोहित शर्मा ही अर्धशतक लगा पाए थे। रोहित और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई थी। लेकिन इसके बाद 241 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 208 रन ही बना पाई। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच वनडे रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 170 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 99 में भारत ने और 58 में श्रीलंकाई टीम ने बाजी मारी है। 11 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। दो मैच टाई हुए हैं। अगर टीम इंडिया तीसरा मुकाबला जीत लेती है, तो वह श्रीलंका के खिलाफ 100वां मुकाबला जीतेगी। 

यह भी पढ़ें

'प्लेयर्स को लेनी होगी जिम्मेदारी', बैडमिंटन में मेडल ना जीतने पर प्रकाश पादुकोण ने कही ये बात

IND vs SL: भारतीय ऑलराउंडर ने बताया, तीसरा ODI चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले जवाब ढूंढने का शानदार मौका

Latest Cricket News