A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज अगले महीने यानी नवंबर में होगी। सीरीज का पहला मैच आठ तारीख को है। उम्मीद है कि जल्द ही इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा।

suryakumar yadav aiden markram- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

India vs South Africa Series: भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल आने वाले वक्त में काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाला है। एक सीरीज खत्म होते ही दूसरी सीरीज शुरू हो जाएगी। अभी टीम इंडिया न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसका एक मैच हो चुका है और दो मैच बाकी हैं। सीरीज का आखिरी मुकाबला एक से 5 नवंबर तक मुंबई में होना है। इसके तुरंत बाद टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। जहां उसे टी20 सीरीज खेलनी है। ये सीरीज पांच मैचों की होगी। चलिए आपको इस सीरीज के सभी मैचों के बारे में जानकारी देते हैं कि उसका शेड्यूल क्या रहने वाला है। 

8 नवंबर से शुरू होगी भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जो नवंबर में होनी है। सीरीज का पहला मुकाबला 8 नवंबर को होगा, जो डरबन में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 10 तारीख को है। तीसरा मुकाबला 13 नवंबर और चौथा 15 नवंबर को खेला जाएगा। यानी 4 मैचों की सीरीज का इसी दिन समापन होगा। सीरीज आठ नवंबर से शुरू होगी, इसलिए हो सकता है कि जल्द ही टीम का भी ऐलान बीसीसीआई की ओर से कर दिया जाए। 

युवा खिलाड़ी जा सकते हैं साउथ अफ्रीका दौरे पर 

माना जा रहा है कि सीरीज में वो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, जो अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। टी20 सीरीज में जो टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में अभी बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी, वही टीम अगली सीरीज में भी नजर आ सकती है। वैसे भी विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल खेल नहीं रहे हैं। साथ ही न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन बॉर्डर गावस्कर सीरीज होगी, जो इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी। पांच मैचों की सीरीज काफी ज्यादा अहम होने वाली है। इसलिए जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे, वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा शायद नहीं होंगे। हालांकि इस पर मोहर तभी लगेगी, जब बीसीसीआई की ओर से टीम इंडिया का ऐलान इस सीरीज के लिए कर दिया जाएगा। 

अभी ये तैयार होगी भारत की यंग​ ब्रिगेड 

साउथ अफ्रीका सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, इस बात की पूरी संभावना है। हालांकि अभी टी20 का कोई बड़ा टूर्नामेंट तो नहीं होना है, लेकिन तैयारी अभी से जारी रहेगी। ताकि टीम को तैयार किया जा सके। कौन सा खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहा है, इससे आगे की टीम चुनने में आसानी होगी। इस बीच सीरीज भी करीब है और सभी की नजर बीसीसीआई पर रहने वाली है कि टीम क्या होगी। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के लिए हुआ बड़ा फैसला, क्रिकेट और हॉकी सहित ये खेल नहीं होंगे हिस्सा

Latest Cricket News