A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA Final: रिजर्व डे पर भी मंडराया बारिश का संकट, मैच हुआ रद्द तो कौन होगा विजेता; जानें नियम

IND vs SA Final: रिजर्व डे पर भी मंडराया बारिश का संकट, मैच हुआ रद्द तो कौन होगा विजेता; जानें नियम

India vs South Africa Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। लेकिन अब फाइनल मैच से पहले ही फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। इस मैच पर बारिश का खतरा मंडराया है।

India And South Africa Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY India And South Africa Cricket Team

India vs South Africa Final T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से 29 जून को भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से ब्रिजटाउन, बारबाडोस के मैदान पर होगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है और एक भी मैच नहीं हारा है। लेकिन अब फाइनल मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। 

बारिश कर सकती है मजा किरकिरा

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिजटाउन, बारबाडोस में 29 जून को दिन में बारिश की संभावना 78% तक है। साथ में तेज हवाएं भी चल सकती हैं और बादल घिरे रहने की उम्मीद है। वहीं रात में बारिश की संभावना 87 प्रतिशत है। फाइनल मैच के लिए 30 जून रिजर्व डे है। पर इस दिन भी बारिश का खतरा बना हुई है और बारिश क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर सकती है। 30 जून को बारिश की संभावना 61 प्रतिशत और रात में 49 प्रतिशत तक है। ऐसे में रिजर्व डे पर भी मैच होने की कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है। 

दोनों टीमें बन सकती हैं विजेता

ICC ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल मैच के लिए 30 जून का दिन रिजर्व डे रखा है। पहले तो 29 जून को मैच कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। अगर किसी तरह मैच नहीं होता है। तो फिर उसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा। रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा जहां 29 जून को रुका था। अगर रिजर्व डे पर भी  मैच बारिश या किसी अन्य कारण से मैच नहीं हो पाता है, तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

भारतीय टीम ने एक बार जीता है खिताब

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 7 मैच जीते हैं। इससे पहले किसी भी टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में टीम इंडिया ने इतने मैच नहीं जीते थे। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और 2014 के फाइनल में भी जगह बनाई थी। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। 

यह भी पढ़ें

भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हासिल की इतनी बड़ी जीत, मैच में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

सेमीफाइनल में जीतते ही कप्तान रोहित की भर आईं आंखें, इमोशनल कर देने वाला वीडियो आया सामने

Latest Cricket News