A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा होगा टीम इंडिया का टेस्ट शेड्यूल, समय से लेकर वेन्यू तक जानें पूरी जानकारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा होगा टीम इंडिया का टेस्ट शेड्यूल, समय से लेकर वेन्यू तक जानें पूरी जानकारी

IND vs NZ: भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पलड़ा भारी है और भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs NZ

India vs New Zealand Test Series: भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। दूसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ने विश्व में डंका बजाया था, कानपुर में हुए दूसरे टेस्ट में पूरे दो दिन खेल नहीं हो पाया था। इससे सभी मान कर चल रहे थे कि ये टेस्ट ड्रॉ होगा,लेकिन टीम इंडिया के प्लेयर्स ने दमदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल कर ली। अब टीम इंडिया की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करने पर होंगी। ताकि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल के लिए अपनी पोजीशन और मजबूत कर ले। फिलहाल टीम इंडिया WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है और फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। 

जसप्रीत बुमराह बने हैं उपकप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इसमें युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है। खास बात ये है कि बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी प्लेयर को उपकप्तान नहीं बनाया गया था। अब उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली है। 

बेंगलुरू में होगा पहला मुकाबला

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में, दूसरा 24 अक्टूबर को पुणे में होगा। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1 नवंबर को मुंबई के ऐतिहासिक मैदान पर होगा। सभी टेस्ट मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 62 टेस्ट मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 22 में भारत ने जीत हासिल की है और सिर्फ 12 में न्यूजीलैंड को विजय मिली है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच: 16 अक्टूबर, बेंगलुरु
दूसरा टेस्ट मैच: 24 अक्टूबर, पुणे
तीसरा टेस्ट मैच: 1 नवंबर, मुंबई

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के ऐलान से RCB को हुआ तगड़ा फायदा! रिटेंशन से पहले मिल गया ये सुनहरा मौका

Rohit Sharma: रोहित शर्मा से रख दी ऐसी डिमांड, जवाब देकर बोले-पागल हो गया क्या? देखें Video

Latest Cricket News