A
Hindi News खेल क्रिकेट इस तरह से फ्री में देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पूरी टेस्ट सीरीज, जानिए कहां होगा LIVE टेलीकास्ट

इस तरह से फ्री में देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पूरी टेस्ट सीरीज, जानिए कहां होगा LIVE टेलीकास्ट

IND vs NZ 1st Test: भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके उसकी निगाहें फाइनल का दावा मजबूत करने पर होंगी।

IND vs NZ Test Match- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs NZ Test Match

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करना चाहेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। भारतीय टीम ने अभी तक दो बार WTC फाइनल में जगह बनाई है और दोनों बार हार झेलनी पड़ी है। 

बेंगलुरु में होगा पहला टेस्ट मुकाबला 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में, दूसरा 24 अक्टूबर को पुणे में होगा। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1 नवंबर को मुंबई के ऐतिहासिक मैदान पर होगा। सभी टेस्ट मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया था। 

जियो सिनेमा ऐप होगी लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के मैचों के लाइव टेलीकास्ट का आन्नद फैंस स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर देखकर ले सकते हैं। इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर ऐप फ्री में की जाएगी। बस क्रिकेट फैंस को इसके लिए अपने फोन में जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करना होगा और डाटा खर्च करना होगा। 

अश्विन-जडेजा पर होगा बड़ा दारोमदार

भारतीय टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में मैच का रुख बदल सकते हैं। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया चाहें घर पर खेल रही हो या विदेश में उसने हर जगह जीत के झंडे गाड़े हैं। बैटिंग ऑर्डर में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल हैं। वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर मौजूद हैं, जो कातिलाना स्पिन गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर दमदार बैटिंग भी करते हैं। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है। काफी हद इन दोनों प्लेयर्स के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को करना पड़ेगा इंतजार

IND vs NZ के बीच पहला टेस्ट मैच हो सकता है रद्द! सामने आया ये बड़ा संकट

Latest Cricket News