A
Hindi News खेल क्रिकेट बेंगलुरु ने मौसम ने बिगाड़ा खेल तो टीम इंडिया को होगा भयंकर नुकसान, डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

बेंगलुरु ने मौसम ने बिगाड़ा खेल तो टीम इंडिया को होगा भयंकर नुकसान, डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में है। पहले ही दिन यानी 16 अक्टूबर को वहां भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY बेंगलुरु ने मौसम ने बिगाड़ा खेल तो टीम इंडिया को होगा भयंकर नुकसान, डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

Bengaluru weather update India vs New Zealand Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मुकाबला 16 अक्टूबर से खेला जाना है और इस दिन बेंगलुरु में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है। इतना ही नहीं टेंशन की बात ये भी है कि इसके बाद आने वाले बाकी चार दिन भी बारिश की बात सामने आ रही है। अगर मौसम का पूर्वानुमान सही साबित हुआ तो भारतीय टीम के लिए टेंशन बढ़ जाएगी। हम यहां बात विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की कर रहे हैं। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में इस वक्त टीम इंडिया पहले नंबर पर 

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की तगड़ी दावेदार मानी जा रही है। टीम इंडिया इस वक्त डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारत की कोशिश होने वाली है कि न्यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज में हराएं और अपना पीसीटी और भी आगे लेकर जाएं, ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में अगर कुछ मैच हार भी जाएं तो भी ज्यादा असर फाइनल खेलने पर ना पड़े। लेकिन रोहित शर्मा और भारत की इन उम्मीदों को नजर लग गई है। बारिश ऐसा कराने से रोक सकती है। 

भारतीय टीम के पीसीटी पर पड़ेगा असर 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका पर नजर डालें तो भारतीय टीम इस वक्त 74.240 का है। लेकिन क्या हो अगर बेंगलुरु में होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद कर दिया जाए। ऐसे में मैच ड्रॉ हो जाएगा और टीम इंडिया पीसीटी, जो अभी 74.240 है, जो घटकर 70.83 हो जाएगा। यानी भारत को भारी नुकसान होगा। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड की करें तो ये टीम इस वक्त डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में 37.500 के पीसीटी के साथ छठे नंबर पर है। अगर बेंगलुरु टेस्ट नहीं हुआ तो उसका पीसीटी घटकर 37.04 हो जाएगा। यानी न्यूजीलैंड को पीसीटी के हिसाब से ज्यादा नुकसान नहीं होगा। 

बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में भी बारिश की आशंका

इस बीच अगर 16 अक्टूबर को बेंगलुरु के मौसम की बात की जाए तो यहां पर पहले दिन 70 से 90 फीसदी तक बारिश की आशंका जताई जा रही है। साथ ही तेज हवा चलने का भी अंदेशा है। इतना ही नहीं, कर्नाटक ही नहीं, आसपास के इलाकों में भी बारिश की बात सामने आ रही है। यहां पर भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी कुल मिलाकर अगर देखें तो पता चलता है कि बारिश कम हो या ज्यादा, लेकिन मैच के दौरान खलल तो पड़ना ही है। भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि मैच हो जाए और टीम इंडिया इसे जीतने में कामयाब हो, ताकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के एक और कदम करीब पहुंचा जाए। 

यह भी पढ़ें 

रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

IND vs NZ: पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को करना पड़ेगा इंतजार

Latest Cricket News